कोहली अगले मैच में तोड़ेंगे इस दिग्गज क्रिकेटर का विराट रिकॉर्ड
कोहली अगले मैच में तोड़ेंगे इस दिग्गज क्रिकेटर का विराट रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली : टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने बल्ले के दम पर कई कीर्तिमान रचे है. अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत विराट ने क्रिकेट की कई दिग्गज हस्तियों के रिकॉर्ड को तोडा है. एक बार फिर विराट भारतीय टीम के पूर्व महान खिलाडी सुनील गावस्कर के रिकॉर्ड को तोड़ने की कगार पर खड़े है. और ऐसा हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के अगले मैच के दौरान हो सकता है.

विराट मौजूदा सीरीज के तीन टेस्ट मैचों में 101.25 के एवरेज से 405 रन बना चुके हैं. अब अनुमान लगाया जा रहा है कि विराट 1970- 71 में वेस्टइंडीज की सरजमी पर खेली गई सीरीज में 774 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाडी सुनील गावसकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते है. विराट की इस सीरीज में एक सेन्चुरी और दो अर्धशतक शामिल हैं. गावसकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए विराट को सिर्फ 370 रनों की जरूरत है .

विराट के लिए 370 रन पारी खेलना इतना आसान नही होगा.लेकिन विराट जिस टेक्निक के साथ मैदान में उतर रहे है. उससे तो यही लगता है कि विराट के लिए इस रिकॉर्ड को तोडना उतना भी मुश्किल नही होगा. आपको बता दे कि विराट को इंग्लैंड के खिलाफ अभी दो टेस्ट मैच और खेलने हैं. विराट ने 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए चार टेस्टों में 86.50 के एवरेज से 692 रन बनाए थे. उस वक़्त विराट इस रिकॉर्ड तोड़ने में कुछ रनों से चूक गए थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -