रियो खिलाडियों के समर्थन में आए विराट , बोले उनकी मेहनत को कम न आंकें
रियो खिलाडियों के समर्थन में आए विराट , बोले उनकी मेहनत को कम न आंकें
Share:

ग्रोस आईलेट: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली  रियो ओलंपिक गए भारतीय खिलाड़ियों के समर्थन में सामने आए हैं.उन्होंने कहा  दूसरों देशों की तरह भारत में शीर्ष स्तर की सुविधाएं ना मिलने के बावजूद वहां तक पहुंचने के लिए इन  खिलाडियों ने पूरे जी जान से मेहनत की है.भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान ने मीडिया से बातचीत के दौरान भारतीय ओलंपिक दल की तारीफ करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को कठोरता से नहीं आंका जाना चाहिए. बता दें कि भारत अब तक रियो ओलंपिक में एक भी पदक हासिल नहीं कर पाया है.

विराट ने कहा कि ओलंपिक जैसी प्रतियोगिता में पहले हमें देखना होगा कि ये खिलाड़ी कैसे तैयारी करते हैं. वे अपना पूरा जी जान लगा देते हैं. और जब कुछ लोग इस पक्ष को नजरअंदाज करते हैं तो मुझे लगता है कि यह बहुत दुखदायी है. क्रिकेट में भी आप हर मैच में अच्छा नहीं खेल सकते और आप हर सीरीज नहीं जीतते. ऐसे ही ये लोग वहां जाते हैं और अपना शत प्रतिशत प्रयास करते हैं. कुछ खिलाड़ियों के पास तो दूसरे देशों के खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं का दस  फीसदी तक नहीं होताऔर आलोचक अपने देश में बैठकर तुलना करते हैं.

कोहली ने यह भी कहा कि भारतीय खिलाड़ी दुनिया के दूसरे खिलाड़ियों की तरह ही मेहनत करते हैं और शीर्ष पर पहुंचने की उनकी कोशिश का समर्थन किया जाना चाहिए.वे हमारे लिए पदक जीतने की कोशिश करते हैं.मुझे लगता है कि हमें बाकी बची प्रतिस्पर्धाओं को लेकर सकरात्मक बने रहना चाहिए. हमें इन लोगों को श्रेय  देना  चाहिए जो वहां गए और मुकाबला किया, क्योंकि बिना तैयारी और सुविधा के ऐसा करना बहुत मुश्किल है लेकिन वे तब भी वहां जाते हैं और अपने देश के लिए जी जान लगा देते हैं, हमें इसकी सराहना करनी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि हाल में लेखिका शोभा डे ने सोशल मीडिया पर यह कहकर हंगामा खड़ा कर दिया था कि भारतीय खिलाड़ी ओलंपिक में केवल सेल्फी खिंचवाने जाते हैं। उनकी इस टिप्पणी की कई खिलाड़ियों ने कड़ी आलोचना की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -