विराट कोहली ने खोला राज़, बताया क्यों बने वैजिटेरियन ?
विराट कोहली ने खोला राज़, बताया क्यों बने वैजिटेरियन ?
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अधिकतर मौके पर सही कदम उठाते हैं, हाल में ही कोहली ने अपने द्वारा लिए गए एक फैसले को बेस्ट बताया है, क्योंकि इससे उन्होनें अपने आपको पहले से ज्यादा उत्साहित महसूस किया। विशेष रूप से, कोहली ने मैच के बीच उनके शरीर को उबरने में जितना वक़्त लगता है, उसके सकारात्मक प्रभावों को महसूस किया। 

कोहली ने कहा कि, "मैंने अपने जीवन में कभी इतना बेहतर महसूस नहीं किया, मुझे यह आश्चर्यजनक लगा, 2 साल बीत गए, और मेरे जीवन का सबसे बेहतर फैसला है। मैंने कभी इससे बेहतर महसूस नहीं किया।" उन्होंने कहा कि "मैं पागलों की तरह दर्द को महसूस कर रहा था, और मैं रात में सही से सो भी नहीं पा रहा था। ऐसे में मैंने अपनी जांचें करवाईं, और उन टेस्ट की रिपोर्टस में आया कि मेरे शरीर में बहुत ज्यादा मात्रा में यूरिक एसिड बन रहा था। इसका मुख्य कारण था, मेरे पेट में ऐसिड का ज्यादा होना। 

उन्होंने कहा कि, हो यह रहा था कि, भले ही मैं कैल्शियम, मैग्नीशियम सब कुछ पर्याप्त मात्रा में ले रहा था, पर मेरे शरीर के लिए केवल एक टैबलेट काफी नहीं थी। इसलिए मेरा पेट मेरी हड्डियों से कैल्शियम खींचने लगा, और मेरी हड्डियां कमजोर पड़ने लगीं। इसीलिए मैंने अपने यूरिक एसिड और एसिडिटी को कम करने के लिए इंग्लैंड दौरे के बीच में मांस खाना पूरी तरह से बंद कर दिया।" उन्होंने कहा कि इस बात को २ साल हो चुके हैं और अब मैं पहले से काफी ज्यादा ऊर्जावान महसूस कर रहा हूँ।

पंजाब : अगर नहीं दी विदेश से आने की सूचना तो, ऐसा होगा हाल

IPL के आयोजन के बाद आया सुरेश रैना का बयान, पत्नी को लेकर कही यह बात 

कोरोना से निपटने के पीएम ने दिया यह खास मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -