कोरोना से निपटने के पीएम ने दिया यह खास मंत्र
कोरोना से निपटने के पीएम ने दिया यह खास मंत्र
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देश के नामी-गिरामी खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुए संवाद में कोरोना वायरस से निपटने के पांच सूत्रीय मंत्र दिए हैं. पीएम ने कहा है कि संकल्प, संयम, सकारात्मकता, सम्मान और सहयोग पांच ऐसे मंत्र हैं, जिनके बल पर कोरोना वायरस की महामारी से निपटा जा सकता है.

सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, युवराज सिंह, पीवी सिंधू, हिमा दास, समेत 40 से अधिक खिलाड़ियों से रूबरू प्रधानमंत्री ने कहा कि खिलाड़ियों ने राष्ट्र को गौरवान्वित किया है. अब उन्हें देश का मनोबल बढ़ाने और सकारात्मकता का माहौल बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होगी.खिलाड़ियों ने भी पीएम को भरोसा दिलाते हुए संकल्प लिया है कि वे कोरोना के खिलाफ सकारात्मकता और सामाजिक दूरी को बनाए रखने के संदेश का प्रचार-प्रसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे.

3 सूत्रीय मंत्र का खिलाड़ी करेंगे प्रचार: देश के नामी खिलाड़ी पीएम की ओर से  दिए गए इस पांच सूत्रीय मंत्र का अपने संदेशों के जरिए कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रचार करेंगे. पीएम ने खिलाडिय़ों से कहा कि उन्हें अपने संदेश में इन पांच बिंदुओं को शामिल करना है. महामारी से लडने केलिए संकल्प, समाजिक दूरी बनाए रखने का पालन करने के लिए संयम, निरंतर सकारात्मक माहौल बनाए रखने के लिए सकारात्मकता, कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे रहने वाले चिकित्सकों, पैरा मेडिकल स्टाफ और पुलिस कर्मियों के प्रति आदर जताने केलिए सम्मान और अंत में पीएम केयर फंड में इस महामारी से लडने को आर्थिक योगदान के रूप में किया गया सहयोग.

मानवता का दुश्मन है कोविड-19: पीएम ने खिलाड़ियों से कहा कि कोविड-19 पूरी मानवता का दुश्मन है. वर्तमान स्थिति की गंभीरता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इस महामारी के चलते दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार ओलंपिक खेलों को स्थगित किया गया. कई प्रमुख अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजनों समेत विंबलडन, आईपीएल के पूर्व निर्धारित कार्यक्रम को बदलना पड़ा. पीएम ने खिलाड़ियों से कहा कि यह अत्यंत आवश्यक है कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की विजय हो. उन्होंने विश्वास जताया कि खिलाड़ी इस लड़ाई में सक्रियतापूर्ण भूमिका निभाएंगे.

खिलाड़ियों ने बताया लॉकडाउन में क्या कर रहे हैं: सचिन, सौरव, हिमा दास, विराट कोहली, अजय ठाकुर, युवराज सिंह, मीराबाई चानू, रानी रामपाल, शरद कुमार जैसे खिलाड़ियों ने पीएम को लॉक डाउन के दौरान अपने अनुभवों के बारे में बताया. सचिन ने कहा वह परिवार पुरानी यादों को खंगाल रहे हैं. विराट ने कहा कि लॉकडाउन से ही इस महामारी से निपटा जा सकता है. हिमा दास ने कहा कि 95 प्रतिशत लॉकडाउन सफल रहा है, लेकिन पांच प्रतिशत लोग इसे तोडने में लगे हैं. मीराबाई ने बताया कि वह किस तरह कमरे में ही एक्सरसाइज कर रही हैं. अंत में उन्होंने मणिपुरी भाषा में सामाजिक दूरी बनाए रखने का संदेश दिया, जिसे पीएम ने सराहा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -