2015 का BCCI क्रिकेट ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा जाएगा कोहली को
2015 का BCCI क्रिकेट ऑफ द ईयर पुरस्कार से नवाजा जाएगा कोहली को
Share:

नई दिल्ली: विराट कोहली जो कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 'बीसीसीआई' ने इस साल के क्रिकेट ऑफ द ईयर पुरस्कार के लिये चयन किया है. तथा इसी के साथ ही महिला वर्ग में यह सम्मान 5 जनवरी को  मुंबई में होने वाले बोर्ड के वार्षिक पुरस्कार समारोह में मिताली राज को मिलने वाला है। भारतीय महिला खिलाडी मिताली राज ने इस साल वनडे में अपने 5000 रन पूरे किये.

आपको बता दे कि आस्ट्रेलियाई दौरे के बीच महेंद्र सिंह धोनी के अचानक संन्यास लेने के बाद कप्तानी संभालने वाले 27 वर्षीय बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने शानदार नेतृत्व के बल पर टेस्ट सीरीज में भारत को जीत के अच्छे परिणाम दिये। विराट कोहली के नेतृत्व के बलबूते पर भारत की टीम ने श्रीलंकाई सरजमीं पर 22 साल में पहली बार टेस्ट श्रृंखला जीती व इसके बाद विराट कोहली के ही मार्गदर्शन में भारतीय क्रिकेट टीम ने टेस्ट सीरीज के तहत अपनी ही सरजमीं पर दक्षिण अफ्रीका को पिछले नौ वर्षों के अंतराल के बाद श्रृंखला में अपनी पहली जीत दर्ज की.

विराट कोहली जो की दायें हाथ के बल्लेबाज है. उन्होंने अपनी टेस्ट पारियों में 42.67 की औसत से 640 रन बनाये। उन्होंने इसके अलावा 20 वनडे में 36.65 की औसत से 623 रन बनाये। भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड 'बीसीसीआई' सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के लिये पाली उमरीगर ट्राफी से सम्मानित करेगा.  

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -