IPL में विराट कोहली पर बरस रहा है पैसा, अब तक की कमाई जानकार उड़ जाएंगे होश
IPL में विराट कोहली पर बरस रहा है पैसा, अब तक की कमाई जानकार उड़ जाएंगे होश
Share:

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को विज्डन ने दशक के टॉप-5 क्रिकेटर्स में शामिल किया है. इससे पहले हाल ही में वे फोर्ब्स इंडिया की सेलिब्रिटी लिस्ट में भी शीर्ष पर रहे थे. इस वर्ष कोहली ने टेस्ट, वनडे व टी-20 में सबसे अधीक 2370 रन बनाए हैं. यह उनका लगातार चौथी बार एक वर्ष में 2000 से अधिक का स्कोर है. वैसे विराट मैदान के बाहर भी कामयाबी का झंडा गाड़ रहे हैं. विराट ने वर्ष 2014 में यूनिवर्सल स्पोर्ट्स बिज के साथ मिलकर 'रॉन्ग' ब्रैंड की शुरुआत भी की.

इसके अलावा उन्होंने 2017 में हॉन्गकॉन्ग की कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक कंपनी जीवा के साथ टाइअप कर 'म्यूवअकॉस्टिक' ब्रैंड भी शुरू की. यह शहरी उपभोक्ताओं को ध्यान में रखकर शुरू किया गया ऑडियो ब्रैंड है. उन्होंने सबसे प्रमुख निवेश वन8 नाम की ब्रैंड में किया है. इसे उन्होंने जीवन स्टाइल ब्रैंड प्यूमा के साथ शुरू किया है. नवंबर 2017 में शुरू की गई इस कंपनी का राजस्व जून 2019 में 130 करोड़ रुपए हो चुका है, जबकि फोर्ब्स की रिपोर्ट के अनुसार जून 2020 तक वन8 का रेवेन्यू 185 करोड़ रुपए तक पहुँच जाएगा.

यही नहीं अपने खेल से लोगों के दिलों पर राज करने वाले कोहली सोशल मीडिया से कमाई करने वाले शीर्ष खिलाड़ियों में शामिल हैं. शेड्यूलिंग टूल हॉपर एचक्यू इंस्टाग्राम रिच लिस्ट के अनुसार, इंस्टाग्राम पर एक स्पॉन्सर्ड पोस्ट का कोहली 1.35 करोड़ रुपए लेते हैं. कोहली आईपीएल से भी जमकर पैसा कमा रहे हैं. आईपीएम की टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का सालाना वेतन 17 करोड़ रुपए है. इनसाइड स्पोर्ट्स वेबसाइट के अनुसार, उन्हें वर्ष 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में टीम ने मात्र 12 लाख रुपए में खरीदा था और वे अब तक लगभग 126 करोड़ रुपए सैलरी के रूप में ले चुके हैं.

Youth ODI: इस क्रिकेटर ने दिया आलराउंड परफॉर्म, भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे मैच में दी मात

इस महान गेंदबाज़ ने क्रिकेट से लिया संन्यास, सचिन को बनाया था अपना पहला शिकार

इस क्रिकेटर को याद आया पाकिस्तानी दौरा, कहा- कैसे दिया था सुरक्षाकर्मियों को चकमा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -