वर्ल्ड कप जीतने पर विराट कोहली ने ग्लेन मैक्सवेल को दिया ये तोहफा
वर्ल्ड कप जीतने पर विराट कोहली ने ग्लेन मैक्सवेल को दिया ये तोहफा
Share:

जाने माने मशहूर भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को भले ही विश्व कप 2023 के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का अवॉर्ड मिला हो, मगर सबसे बड़ी खुशी उनके लिए होती कि वे वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाते। हालांकि, ऐसा हुआ नहीं और ये शुभ घड़ी ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स के हिस्से आई, मगर मैच के बाद भी विराट कोहली कितने ही गमगीन क्यों ना हो, लेकिन वे अपने साथियों को हमेशा खुश करने के लिए जाने जाते हैं तथा ऐसा ही उन्होंने फाइनल मैच के पश्चात् किया, जब वे RCB के अपने साथ खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल से गले मिले तथा उन्हें जीत की बधाई देते हुए अपनी जर्सी गिफ्ट की। 

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की प्रेजेंटेशन सेरेमनी के चलते ग्लेन मैक्सवेल से मिले। दोनों ने एकदूसरे को गले लगाया। बतौर खिलाड़ी मैक्सवेल जानते थे कि विराट कोहली इस वक़्त किस गम से गुजर रहे होंगे। इसलिए उन्होंने विराट को गले लगाया तथा विराट कोहली ने अपनी मैच जर्सी साइन करके ग्लेन मैक्सवेल को दी, जो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी RCB में उनके साथ खेलते हैं। मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे तथा उन्हीं के बल्ले से विनिंग रन निकले, क्योंकि एक गेंद पहले शतक जड़ने वाले ओपनर ट्रेविस हेड कैच आउट हो गए थे। 

बता दें कि विराट कोहली ने विश्व कप 2023 में 11 पारियों में 95.62 के औसत से तथा 90.32 के स्ट्राइक रेट से कुल 765 रन बनाए थे। इनमें 3 शतक एवं 6 अर्धशतक सम्मिलित थे। विराट ने विश्व कप में 68 चौके और 9 छक्के भी जड़े, मगर खिताबी जीत वे टीम को नहीं दिला सके। फाइनल मैच में भी उनके बल्ले से अर्धशतक निकला, मगर ये बड़े स्कोर तक पहुंचने के लिए काफी नहीं था, जो ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के सामने बौना साबित हो गया। ट्रेविस हेड ने अकेले दम पर बल्लेबाजी में टीम को जीत दिलाई तथा वे प्लेयर ऑफ द फाइनल अवॉर्ड हासिल करने में कामयाब हुए। 

अनुष्का शर्मा और अथिया शेट्टी को लेकर हरभजन ने कह डाली ऐसी बात, भड़के फैंस ने लगाई लताड़

शराब घोटाले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, AAP सांसद संजय सिंह ने गिरफ्तारी को दी है चुनौती

'मुझसे देखा नहीं जा रहा था हाल...' World Cup में हार के बाद कोच द्रविड़ ने बताया टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का मंजर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -