2015 विराट कोहली के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा
2015 विराट कोहली के लिए काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा
Share:

नई दिल्ली: विराट कोहली जिन्होंने अपने टेस्ट मैचों के करियर में टेस्ट मैचों में राष्ट्रीय टीम की सफलतापूर्वक अगुआई की है तथा इस दौरान विराट कोहली के लिए साल 2015 काफी उतार चढ़ाव वाला रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दौरान जबकि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में एकदिवसीय टीम उम्मीदें पर खरी नहीं उतर पाई है. 2015 में  बीसीसीआई प्रमुख जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बीसीसीआई प्रमुख के तौर पर शशांक मनोहर की वापसी हुई है.

आपको बता दे कि पिछले वर्ष के दौरान सिडनी टेस्ट मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने सन्यास ले लिया था जिसके बाद ही भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम कि कमान विराट कोहली के हाथो में दे दी गई व कोहली ने बेहतरीन तरीके से भारतीय टीम की अगुआई की व राजधानी दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने टेस्ट सीरीज में मेहमान दक्षिण अफ़्रीकी टीम को हरा कर इतिहास ही रच दिया. इस टेस्ट सीरीज में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया है तथा नौ साल के अंतराल में मेहमान दक्षिण अफ़्रीकी टीम की विदेशी सरजमीं पर यह पहली हर है.

इस दौरान भारत- दक्षिण अफ़्रीकी इस टेस्ट सीरीज में चार मैचों की इस श्रृंखला में भारतीय पिचों को लेकर भी बहुत चर्चा हुई थी. इन टेस्ट मैचों के तहत मोहाली और नागपुर में दो मैच तीन दिन के भीतर ही समाप्त हो गए थे. तथा ऐसे में विरोध स्वरूप उठ रही स्पिन लेती पिचों पर बहस को शांत करने के लिए बीसीसीआई, भारतीय टीम प्रबंधन और कप्तान कोहली ने काफी प्रयास भी किये.               

    

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -