धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

धोनी की धीमी बल्लेबाजी को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान
Share:

भारत ने वनडे सीरीज के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हरा कर 5 मैचों की सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया. सीरीज जीतने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी का बचाव किया है. दरअसल धोनी ने चौथे मैच में 114 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली थी. उस मैच में भारत को 11 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा था. इसके बाद लोगो ने धोनी की धीमी पारी को लेकर उनकी आलोचना करना शुरू कर दी थी.

धोनी की इन आलोचनाओं को लेकर कोहली ने कहा कि, 'धोनी अब भी गेंद को अच्छे से मार रहे है. आपको धोनी को यह बताने की जरूरत नहीं है कि उन्हें कैसे बल्लेबाजी करना है या पारी को आगे बढ़ाना है.' कोहली के अनुसार धोनी का धीमी बल्लेबाजी करना जरूरी थी क्योंकि गेंद बल्ले पर नहीं आ रही थी.

गौरतलब है कि मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम ने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट पर 205 रन बनाए. भारत की शानदार गेंदबाजी के कारण वेस्टइंडीज की टीम बड़ा स्कोर खड़ा नहीं कर पाई. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी कर 10 ओवर में 48 रन देकर 4 अहम विकेट लिए, वहीं उमेश यादव ने भी जबरदस्त गेंदबाजी कर 10 ओवर में 53 रन दिए और 3 विकेट झटके.

उल्लेखनीय है कि बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की ओर से कप्तान विराट कोहली ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से विरोधी टीम की वापसी की संभावनाएं खत्म कर दी. कोहली ने 115 गेंदों पर 111 रनों की शानदार पारी खेली. कोहली ने 12 चौके और 2 छक्के लगाए. दिनेश कार्तिक ने उनका भरपूर साथ दिया. कार्तिक भी अर्धशतक बना कर नाबाद रहे.

सीरीज जीतने के बाद कोहली ने की हार्दिक और केदार की तारीफ

विराट कोहली ने तोड़ा सचिन का रिकॉर्ड

अनहोनी हो गई होनी, कैप्टन कुल बन गए धोनी, पढ़िए कारनामे

रमीज़ राजा ने उठाए धोनी की सैलरी पर सवाल, फैन्स ने उड़ाया मजाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -