युवराज-धोनी का रिकॉर्ड तोड़ सकते है कप्तान विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज में खेलते हुए कई रिकॉर्ड तोड़ने की दहलीज पर है. बात करते हैं उन रिकॉर्ड्स के बारे में जिन्हें विराट कोहली इस सीरीज में तोड़ सकते हैं जिसमें से एक रिकॉर्ड है युवराज सिंह का और दूसरा है एमएस धोनी का, तो जानते हैं इन रिकॉर्ड्स के बारे में

युवराज सिंह का रिकॉर्ड - युवराज सिंह ने 304 वनडे मैचों की 278 इनिंग्स में कुल 8701 रन बनाए हैं वही दूसरी ओर विराट कोहली ने 194 मैचों की 186 इनिंग्स में 8587 रन बना चुके हैं, विराट कोहली को युवराज का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 115 रन और चाहिए, इतने रन बनाते ही वे वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले छठवें भारतीय बल्लेबाज बन जायेंगे.

एमएस धोनी का रिकॉर्ड - एमएस धोनी वनडे मैचो में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1255 रन बनाए हैं, दूसरी ओर विराट कोहली ने अब तक वनडे मैचों में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1002 रन बनाए हैं. अगर विराट कोहली इस सीरीज में बड़ी पारियां खेलते है तो वे एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज बन सकते हैं. हालाँकि धोनी भी टीम में खेल रहे है इसलिए विराट के लिए ये रिकॉर्ड तोड़ना आसान नहीं होगा.

गौरतलब है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले वनडे मैच में विराट शून्य पर आउट हो गए थे. उम्मीद है कि वे अगले वनडे मैचों में अपने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करेंगे और ये रिकॉर्ड तोड़ देंगे.

इविन लेविस ने तोड़ा गेल का यह अनोखा रिकॉर्ड

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे में धोनी ने बनाये ये अनोखे रिकॉर्ड

बंगाल वॉरियर्स ने पटना पाइरेट्स को जीतने से रोका

भारत ने 30 साल बाद लिया कंगारुओं से बदला

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -