IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे में धोनी ने बनाये ये अनोखे रिकॉर्ड
IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध पहले वनडे में धोनी ने बनाये ये अनोखे रिकॉर्ड
Share:

चेन्नई के चेपक मैदान पर धोनी ने कमाल कर दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे मैच में धोनी ने हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर भारत को 281 रन पर  पहुंचाने में खास भूमिका निभाई. भारत की टीम बारिश से बाधित मैच को 26 रनो से जीताने में सफल रही तो वहीं धोनी ने पहले वनडे मैच के दौरान पांच ऐसे रिकॉर्ड बना डाले हैं जो दिलचस्प ही नहीं हैरान करने वाले है.

धोनी ने अपने वनडे करियर का 66वां अर्धशतक कल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमाया. इस अर्धशतक की बदौलत धोनी  इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 अर्धशतक जमाने वाले भारत के चौथे खिलाड़ी बन गए. धोनी से पहले सचिन तेंदुलकर 164 अर्धशतक लगा चुके है, राहुल द्रविड़ के नाम 146 अर्धशतक औऱ सौरव गांगुली के नाम 107 इंटरनेशनल अर्धशतक दर्ज हैं.

इसके अलावा धोनी वनडे क्रिकेट में ऐसे दूसरे विकेटकीपर हैं जिन्होंने अपनी धरती पर खेलते हुए वनडे में 4000 या उससे ज्यादा रन बनाए हैं. धोनी से पहले श्रीलंका के कुमार संगकारा ने श्रीलंका में वनडे क्रिकेट में 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं. चेन्नई के चेपक मैदान पर वनडे क्रिकेट खेलते हुए धोनी सबसे ज्यादा रन बनानें वाले बल्लेबाज बन गए हैं. धोनी ने 6 पारियो को अपने नाम कर 401 रन 100.2 औसत के साथ इस मैदान पर बनानें का कमाल कर दिखाया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा स्टंप करने वाले विकेटकीपर धोनी बन गए हैं. धोनी ने अबतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट में 13 स्टंप किए हैं तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के महान विकेटकीपर कुमार संगकारा हैं.

बंगाल वॉरियर्स ने पटना पाइरेट्स को जीतने से रोका

वीरेंद्र सहवाग ने इस अंदाज में दी, पी.वी. सिंधू को बधाई

PKL: जयपुर पिंक पेंथर्स ने दबंग दिल्ली को दी मात

पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन जीतकर रच दिया इतिहास

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -