इविन लेविस ने तोड़ा गेल का यह अनोखा रिकॉर्ड
इविन लेविस ने तोड़ा गेल का यह अनोखा रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली- विश्व क्रिकेट में टी20 का सबसे बड़ा हिटर यदि किसी को माना जाता है तो वो हैं वेस्टइंडीज के क्रिस गेल. लेकिन गेल की ही टीम में एक ऐसा बल्लेबाज भी है, जो उनके ही विस्फोटक अंदाज को चुनौती देता दिखाई देता है. शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ जब क्रिस गेल विश्व टी20 क्रिकेट में 100 सिक्सर लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन रहे थे तो ये बल्लेबाज दूसरे छोर पर खड़े होकर उनका ही एक रिकॉर्ड तोड़ रहा था. ये बल्लेबाज है वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज इविन लेविस. जानते हैं शनिवार को उन्होंने गेल का क्या रिकॉर्ड तोड़ा?.

लगाए प्रथम श्रेणी टी20 में सबसे तेज 150 सिक्सर- इविन लुइस ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में अपने करियर के प्रथम श्रेणी टी20 क्रिकेट के 150 सिक्सर पूरे कर लिए. इविन लुईस ने ये सिक्सर अपनी 70वीं पारी में लगाते हुए ऐसा करने वाले वे दुनिया के सबसे तेज बल्लेबाज बनने का रिकॉर्ड बनाया है. उनसे पहले ये रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम पर था, जिसने अपनी 72वीं पारी में 150 सिक्सर पूरे किए थे.

100 सिक्सर सबसे तेज लगाने का रिकॉर्ड भी इविन के नाम-  इविन लेविस के नाम पर सबसे कम पारियों में 150 सिक्सर लगाने का रिकॉर्ड ही दर्ज नहीं हुआ है बल्कि वे सबसे कम पारियों में प्रथम श्रेणी टी20 के 100 सिक्सर लगाने का रिकॉर्ड भी अपने खाते में दर्ज कर चुके हैं. ये रिकॉर्ड उन्होंने 55वीं पारी में 100वां सिक्सर लगाते हुए बनाया था. दो महीने पहले भारत के खिलाफ खेल चुके हैं रिकॉर्ड पारी-दो महीने पहले यानि जुलाई 2017 में वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम के खिलाफ किंग्सटन में हुए टी20 मैच में भी लेविस ने रिकॉर्ड पारी खेली थी. उस पारी में लेविस ने मात्र 62 गेंद में 6 चौके व 12 सिक्सर लगाकर 125 रन की पारी खेली थी, जो लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी टी20 पारी का नया विश्व रिकॉर्ड है.

बंगाल वॉरियर्स ने पटना पाइरेट्स को जीतने से रोका

भारत ने 30 साल बाद लिया कंगारुओं से बदला

वीरेंद्र सहवाग ने इस अंदाज में दी, पी.वी. सिंधू को बधाई

PKL: जयपुर पिंक पेंथर्स ने दबंग दिल्ली को दी मात

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -