WTC Final: विराट कोहली ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ हासिल किया ये मुकाम
WTC Final: विराट कोहली ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ हासिल किया ये मुकाम
Share:

नई दिल्ली: ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर कदम रखते ही टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। विराट कोहली अब भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक मुकाबलों में कप्तानी करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं और उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड पहले एम एस धोनी के नाम पर था। धोनी ने टीम इंडिया के लिए 60 टेस्ट मैचों में कप्तानी की थी, किन्तु विराट कोहली ने उन्हें पीछे छोड़ दिया और 61 टेस्ट मुकाबलों में कप्तानी करते हुए वो धोनी से आगे निकल गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट कोहली बतौर टेस्ट कप्तान अपना 61वां मुकाबला खेलने उतरे।

बता दें कि धोनी ने 60 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी, जिसमें उन्होंने 27 मैचों में जीत दर्ज की थी, जबकि 18 मैच गंवाए थे और 15 मैच ड्रॉ रहे थे।  तो वहीं, विराट कोहली ने बीते 60 टेस्ट मैचों में 36 में जीत दर्ज की है जबकि 14 मैचों में टीम इंडिया को शिकस्त मिली है वहीं 10 मैच ड्रॉ रहे हैं। वहीं गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया कप्तानी की थी और 21 मैचों में जीत हासिल की थी। गांगुली की कप्तानी में भारत को 13 मैचों में शिकस्त मिली थी जबकि 15 मुकाबले ड्रॉ रहे थे।

WTC Final: शुरू हुआ महामुकाबला, न्यूज़ीलैंड ने जीता टॉस, लिया पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला

पाकिस्तान में हुई उस दौड़ की कहानी जिसने बदल दी थी मिल्खा सिंह की जिंदगी

WTC Final: साउथैम्पटन से आई खुशखबरी, पहला दिन बारिश में धुलने के बाद आज होगा टॉस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -