बड़ा खुलासा : 6 महीने से बात नही कर रहे थे कुंबले और कोहली, ये हुआ अंजाम ?
बड़ा खुलासा : 6 महीने से बात नही कर रहे थे कुंबले और कोहली, ये हुआ अंजाम ?
Share:

नई दिल्ली : चैंपियन ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले के कोच पद से भारतीय क्रिकेट जगत में हड़कंप मचा हुआ है. इस्तीफे के बाद कोहली और कुंबले का विवाद खुलकर सामने आया है. कुंबले ने भी इस्तीफा देने की वजह कप्तान विराट को उनकी कार्यशैली से परेशानी होना बताई थी. वैसे तो कोहली और कुंबले के बीच विवादों की खबरे सुर्खियों मे थी लेकिन सूत्रों के हवाले से जो खबर आई है वो और भी ज्यादा हैरान करने वाली है. कप्तान विराट और कोच कुंबले के बीच विवाद इतने गहरे थे कि दोनों के बीच पिछले 6 महीने से बातचीत बंद थी.

पिछले साल टीम इंडिया के हेड कोच की कमान संभालने वाले अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के बीच बात नही बनी. चैंपियन ट्राफी के दौरान दोनों के बीच विवाद की खबरे भी मीडिया के सुर्खिया बनी लेकिन विराट ने बयान देकर इन खबरों पर विराम लगा दिया था कि उन दोनों के बीच सबकुछ ठीक चल रहा है. लेकिन बीसीसीअई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुंबले और कोहली के बीच पिछले 6 महीने यानि कि दिसंबर के बाद से बात बंद थी. बीसीसीअई ने दोनों के बीच विवाद ख़त्म करने की कोशिश की लेकिन सारी कोशिश बेकार निकली.

बीसीसीअई अधिकारी ने बताया कि चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारतीय टीम के होटल में तीन अलग-अलग मीटिंग हुईं. पहली मीटिंग में कुंबले, बीसीसीआई के शीर्ष अफसर और सीएसी सदस्य शामिल थे. दूसरी मीटिंग में कुंबले की जगह विराट को शामिल किया गया और तीसरी में कुंबले और विराट को साथ-साथ बैठाया गया. लेकिन ये तीसरी मीटिंग बेनतीजा रही क्योंकि दोनों में कोई बात ही नहीं हुई. बीसीसीआई अफसर के मुताबिक इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म हुई थी उस दौरान से दोनों के बीच समस्याएं थीं. चैंपियन ट्रॉफी के फाइनल के बाद हुई मीटिंग में दोनों ने माना कि ये आगे नहीं चलने वाला.

जब कुंबले से अकेले में बात की और उनसे पूछा कि क्या कोई समस्या है तो उन्होंने साफ कहा कि उन्हें विराट से कोई समस्या नहीं है. कुंबले को उन मुद्दों के बारे में भी बताया गया जिन्हें लेकर विराट को उनसे आपत्ति थी, इसपर कुंबले का कहना था कि ये मुद्दे महत्वहीन हैं. इस अफसर के मुताबिक जब कहानी के दो किरदारों में से एक को कुछ मुद्दों पर आपत्ति है जबकि दूसरे के लिए ये मुद्दे महत्वहीन हैं तो इस विवाद को केवल वो दोनों ही सुलझा सकते हैं लेकिन जब दोनों एक साथ बैठे तो उन्हें अहसास हो गया कि वे ऐसी स्थिति तक पहुंच गए हैं जहां से वापस नहीं जा सकते.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए कुंबले का टिकट बुक था. उनकी पत्नी को भी उनके साथ जाना था लेकिन वो जानते थे कि मामला खत्म हो गया है. बीसीसीआई अफसर के मुताबिक विराट को लगता था कि कुंबले उनके अधिकारक्षेत्र में अतिक्रमण कर रहे हैं. दूसरी ओर टीम इंडिया के दिग्गज क्रिकेटर रह चुके कुंबले की अपनी अलग राय और आइडिया थे लेकिन नतीजा अब आपके सामने है. 

बिन कुंबले वेस्टइंडीज से जंग : 5 वनडे और एक T-20, जानिए पूरा शेड्यूल ?

दो लाइन में रिज्यूम भेजना होता तो मेरा नाम ही काफी था : सहवाग

कुंबले के इस्तीफे के बाद खड़े हुए विराट की कप्तानी पर सवाल

कोच की रेस में सहवाग सबसे आगे, 2019 वर्ल्ड कप तक रहेगा टीम इंडिया का नया कोच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -