आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे विराट
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंचे विराट
Share:

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने विशाखापट्नम में अपनी शानदार बल्लेबाजी से इंग्लैंड को दुसरे टेस्ट मैच में धुल चटाई कोहली आईसीसी टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर हैं और वनडे रैंकिंग में भी चोटी पर रहे, लेकिन टेस्ट रैंकिंग में कभी 10वें स्थान से ऊपर नहीं जा सके थे.

कोहली को विशाखापट्टनम टेस्ट से 97 अंक मिले. वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के जो रूट से 22 अंक पीछे हैं. आस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ, इंगलैंड के जो रूट और न्यूजीलैंड के केन विलियम्सन चोटी के तीन स्थानों पर बने हुए हैं. विराट अपने करिअर में पहली बार एक कैलेंडर वर्ष में 1000 रन पूरे करने के करीब पहुंच गये हैं. वे इस लक्ष्य से मात्र 103 रन दूर रह गये हैं.

विराट यह उपलब्धि इंगलैंड के खिलाफ मोहाली में 26 नवम्बर से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट में हासिल कर सकते हैं. रहाणे को पहले दोनों टेस्टों में निराशाजनक प्रदर्शन का नुकसान हुआ है. वह तीन स्थान खिसक कर टॉप 10 से बाहर हो गये हैं. रहाणे अब 11वें स्थान पर खिसक गये हैं. चेतेश्वर पुजारा ने विशाखापत्तनम में पहली पारी में शानदार शतक जमाया और वह एक स्थान के सुधार के साथ नौवें नंबर पर पहुंच गये हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -