यहाँ नही है लॉकडाउन का डर, वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल
यहाँ नही है लॉकडाउन का डर, वीडियो हुआ इंटरनेट पर वायरल
Share:

एक तरफ कोरोना वायरस ने हर एक इंसान को घर में कैद कर दिया ताकि सोशल डिस्टन्सिंग बनी रहे. लेकिन लॉकडाउन में लोगो के लिए खाली समय बढ़ा दिया है. वहीं इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश और दुनिया के दर्जनों देशों में लॉकडाउन की स्थिति है. लोग अपने घरों में ही रहकर आवश्यक सावधानियां बरत रहे हैं. हालांकि, लंबे समय तक घरों में रहना आसान नहीं होता है. ऐसे में लोग टीवी और इंटरनेट का सहारा ले रहे हैं.   सोशल मीडिया पर देश और दुनिया के सैकड़ों वीडियो रोजाना शेयर हो रहे हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें की इसी क्रम में सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ़ देखा जा रहा है कि हथिनी का बच्चा एक मैदान में अपनी मां की निगरानी में कबूतरों के साथ खेल रहा है. इसके लिए वह कबूतरों के पीछे दौड़ता है और कबूतर भी यह समझकर कि यह एक बच्चा है. उससे बिना डरे खेल का पूरा आनंद ले रहे हैं. वीडियो में एक बार ऐसा भी देखा जाता है कि दौड़ने के क्रम में  हथिनी का बच्चा ज़मीन पर गिर जाता है. तभी उसकी मां आगे बढ़ती है, लेकिन तब तक वह अपने पैर पर खड़ा होकर अपने मां के पास चला जाता है.

देश में जारी लॉकडाउन के बीच लोगों को आजादी का अनुभव कराने के लिए इस वीडियो को भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांत नंदा ने सोशल मीडिया ट्विटर पर अपने अकांउट से शेयर की है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है- सभी बच्चों को फुल टाइम काम मिला है, जिसे गेम कहा जाता है और बच्चों के लिए मां पेन किलर होती है. मां को अपने पास देखकर हर बच्चे का दुख आधा हो जाता है. सुशांत नंदा के इस वीडियो को अब तक 16 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 2 हजार लोगों ने लाइक किया है. वहीं, 52 लोगों ने इसे रीट्वीट किया है, जबकि 62 लोगों ने कमेंट किए हैं, जिसमें उन्होंने वीडियो की तारीफ की है.

भारतीय संस्कृति से जुड़ी है इस देश की सभ्यता

अगर खतरों का सामना करने का है शोक तो, इस जानलेवा द्वीप पर हो जाएगी हसरत पूरी

यहां नाकाम हो जाता है गुरुत्वाकर्षण बल, पृथ्वी पर मौजुद है ये चमत्कारी स्थान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -