3 कोबरा सांपों की दुर्लभ तस्वीर हुई VIRAL

भारत के जंगल में आपको कई तरफ के जानवर मिलेंगे। जी हाँ और कभी-कभी तो ऐसे दृश्य दिख जाएंगे कि देखने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। अब हाल ही में भी ऐसा ही हुआ है। जी दरअसल हाल ही में एक तस्वीर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जी दरअसल यह तस्वीर महाराष्ट्र के जंगलों की है जहाँ तीन कोबरा एक साथ दिखे हैं। इन्ही की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आप देख सकते हैं इस तस्वीर में तीन कोबरा एक साथ लहराते दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह दुर्लभ तस्वीर (Rare picture) महाराष्ट्र के मेलघाट (Melghat) के जंगल की है। वैसे इस तस्वीर में साफ दिखाई दे रहा है कि कैसे तीन बड़े कोबरा सांप (cobra snake) एक पेड़ पर एक दूसरे से लिपटे हुए हैं। इस तस्वीर में ये कभी एक दूसरे से लिपटते नजर आ रहे हैं तो कभी फन फैलाकर खड़े हो जाते। अब इस समय कोबडरा की इस दुर्लभ तस्वीर को लोगों द्वारा खूब शेयर किया जा रहा है।

वहीँ सांप के विशेषज्ञों का मानना है कि देश में गहरे काले रंग का कोबरा बहुत ही कम दिखता है, हालांकि मेलघाट जंगलों में रहने वाले लोगों का मानना है कि उन्हें अक्सर ही ऐसे काले कोबरा देखने को मिल जाते हैं, लेकिन तीन कोबरा का एक साथ दिखना बहुत मुश्किल होता है। वैसे कोबरा की ये तस्वीर सबसे पहले इंडियन वाइल्डलाइफ नाम के एक फेसबुक ग्रुप पर कल शेयर की गई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि ये तस्वीर सांपों को बचाए जाने और जंगल में छोड़े जाने के बाद क्लिक किया गया था। अब इस तरह के कई फोटोज भी सामने आ रहे हैं और वायरल हो रहे हैं।

PM केयर फंड में बहुत पैसा पड़ा है, इनसे मृतक किसानों के परिवारों की मदद की जाए: सांसद संजय राउत

'महाराष्ट्र में 12 तारीख की हिंसा सुनियोजित साजिश थी', अमरावती हिंसा पर बोले देवेंद्र फडणवीस

कॉन्स्टेबल की भर्ती परीक्षा में नकल के लिए युवक ने किया मास्क का इस्तेमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -