कॉन्स्टेबल की भर्ती परीक्षा में नकल के लिए युवक ने किया मास्क का इस्तेमाल

मुंबई: परीक्षा में नकल करने के मामले में कई लोग अव्वल हैं और नए-नए तरीके खोजकर नकल करते हैं, लेकिन कोरोना वायरस से बचाने वाला मास्क भी नकल में इस्तेमाल होगा यह जानने के बाद आपको हैरानी होगी। जी हाँ, परीक्षा में नकल करने और कराने वालों ने इसका इस्तेमाल करना आरंभ कर दिया है। अब मास्क के ज़रिए भी नकल होने लगी है और ऐसा पहला मामला महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ में सामने आया है।

यहाँ हिंजेवाड़ी में पुलिस कॉन्सटेबल की भर्ती के लिए परीक्षा हो रही थी। यहाँ जांच में एक शख्स के मास्क में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज़ फिट किया हुआ मिला। इस पूरे मामले में पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए एक शख्स आया था, जिसकी जांच करने के बाद इलेक्ट्रॉनिक डिवाइज़ से लैस मास्क ज़ब्त किया गया। पुलिस कमिश्नर का कहना है कि शख्स ने जो मास्क पहना था उसमें सिम कार्ड, माइक और बैटरी मिली।

खबरों के अनुसार जांच के दौरान मास्क तो ज़ब्त कर लिया गया है लेकिन आरोपी भागने में कामयाब रहा। इस मामले में मिली जानकारी के तहत पुलिस ने मास्क में इल्क्ट्रॉनिक डिवाइज़ लगाने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिन्हें तीन दिनों की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है।

महाराष्ट्र में सस्ती हुई व्हिस्की

'अभी भी अंधभक्त कहेंगे वाह', मोदी सरकार पर बरसी शिवसेना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से माफी नहीं मांगी है: संजय राउत

Most Popular

- Sponsored Advert -