गजब: ठंड का ऐसा कहर की जम गए घड़ियाल
गजब: ठंड का ऐसा कहर की जम गए घड़ियाल
Share:

नॉर्थ कैरलाइना: अमेरिका के कई हिस्सों में ठंड का कहर जोरों पर है. ठण्ड ने समुद्र और झीलों को भी जमा कर रख दिया है. ठण्ड के कारण इंसान ही नहीं जानवर भी परेशान हो गए है. नॉर्थ कैरलाइना के एक पार्क ने एक विडियो जारी किया है जिसमें ये दिखाया गया है कि किस तरह इस भयानक ठंड में जानवर अपने जीवन के लिए संघर्ष कर रहे हैं.

इस विडियो में ये देख सकते है कि ठंड के कारण कैसे जानवरों को अपनी ज़िन्दगी बचने के लिए जद्दोगेहद करनी पड़ रही है. ठंड से फ्लॉरिडा में इग्वान (छिपकली की प्रजाति) इन दिनों खुद-ब-खुद पेड़ों से गिर रही हैं. विडियो एक स्वॉम्प पार्क का है. इसमें देखा जा सकता है कि कड़ाके की ठंड में घड़ियालों को कैसे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ठंड के कारण इस पार्क का पूरा पानी बर्फ बना हुआ है घड़ियाल ठंडे खून वाले जीव होते हैं इसलिए उनके लिए अपने शरीर में गर्मी पैदा करना मुमकिन नहीं होता. 

इस वीडियो को देखने के बाद तो ऐसा लगता है कि ऐसी हालत में इन घड़ियालों का जिंदा रहना नामुमकिन है लेकिन जानवरों के विशेषज्ञ कहते हैं कि ये सभी घड़ियाल जिंदा हैं और इनकी स्थिति पूरी तरह सामान्य है.जानकारों का मानना है कि घड़ियाल को पहले ही पता चल जाता है कि कब तालाब जमनेवाला है. वो इस स्थिति का सामना करने को तैयार हो जाते है. 

वायग्रा का ओवरडोज लेकर एयरपोर्ट पर हो गया न्यूड

ट्रंप का सिर्फ मेडिकल टेस्ट होगा, मेंटल टेस्ट नहीं

वेट लिफ़्टिंग वर्ल्ड चैम्पियन खिलाडी की हादसे में मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -