आम यात्रियों के लिए खुला रेलवे का वीआईपी सैलून
आम यात्रियों के लिए खुला रेलवे का वीआईपी सैलून
Share:

रेलवे के वीआईपी सलून में अब तक रेल अधिकारियों और मंत्रियों को ही यात्रा करने की इजाजत थी, लेकिन अब रेलवे विभाग ने इसे अपने आम मुसाफिरों के लिए भी खोल दिया है.लेकिन इस शाही सलून में सफर करने के लिए सलून का किराया उस रूट पर AC1 के किराए से 18 गुना अधिक रखा गया है. एक बुकिंग में रेलवे के सलून में अधिकतम 18 लोग यात्रा कर सकेंगे.यह सलून शुक्रवार को 6 मुसाफिरों को लेकर दिल्ली से कटरा के लिए रवाना भी हो गया.

बता दें कि आपातकालीन जरूरतों के लिहाज से कुछ सलून को छोड़कर रेलवे ने बाक़ी सलून को मुसाफिरों के इस्तेमाल लिए खोल दिया है. शुक्रवार को दिल्ली के एक परिवार के लिए 14033 जम्मू मेल में इस सलून को लगाया गया. यह परिवार वापस इसी ट्रेन से 1 अप्रैल यानी सोमवार को दिल्ली पहुंचेगा. इस पूरी यात्रा के लिए क़रीब 2 लाख रुपये चुकाए. वीआईपी सलून को आम नागरिकों के लिए शुरू करके रेलवे ने अपने लिए भी कमाई का एक ज़रिया तलाश लिया है.

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि आईआरसीटीसी के अनुसार इस सलून का किराया करीब 2 लाख रुपये है. सलून में लिविंग रूम, दो एयर कंडीशंड बेडरूम, एक टि्वन बेडरूम है. एसी फर्स्ट क्लास की तरह इसमें अटैच बाथरूम के साथ कूपे, डाइनिंग एरिया और सभी सुविधाओं से लैस किचन भी है.लग्जरी होटल की तरह सभी सुविधा वाले इस सलून में यात्रियों की सुविधा के लिए प्रशिक्षित स्टाफ भी रहेगा. यदि आप इस सलून का किराया अदा करने में सक्षम हैं तो आप भी इस वीआईपी सलून में सफर का आनंद ले सकते हैं.


यह भी देखें

इलेक्ट्रिक इंजनों के निर्माण में जुटा इंडियन रेलवे

रेलवे ने फिर निकाली शानदार पदों पर बंपर वैकेंसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -