लाउडस्पीकर के प्रयोग की बात पर आपस में भिड़े दो पक्ष

Oct 02 2015 12:42 PM
लाउडस्पीकर के प्रयोग की बात पर आपस में भिड़े दो पक्ष

रामपुर : उत्तरप्रदेश के रामपुर के समीप बिलासपुर में एक प्रार्थना कार्यक्रम के अंतर्गत लाउड स्पीकर बजाने के कारण विरोध हो गया। इस दौरान दो पक्ष आमने - सामने हो गए। दोनों ओर से लाठी और डंडों से लोगों की पिटाई की गई। दूसरी ओर खूनी संघर्ष में एक महिला की मौत हो गई और 5 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस मामले में 8 लोगों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करवाई गई। मिली जानकारी के अनुसार जोसफनगर के लच्छा मसीह के पुत्र थाॅमस द्वारा घर में प्रतिदिन ईसाई समाज के लोगों द्वारा प्रार्थना की गई। रात लगभग 8 बजे थाॅमस द्वारा घर में प्रार्थना की गई। 

मिली जानकारी के अनुसार ईसाई समाज के लोगों द्वारा प्रार्थना की जा रही थी इसी दौरान कुछ लोगों ने ईसाई समुदाय द्वारा प्रार्थना में लाउड स्पीकर्स के उपयोग पर आपत्ती ली। समाज के लोग अपने एक अनुयायी के घर पहुंचकर लाउड स्पीकर से प्रार्थना कर रहे थे। इसी दौरान समीप में ही रहने वाले डेनियल ने पुत्र हैप्पी के साथ पहुंचकर लाउडस्पीकर बंद करवाने की बात कही। यही नहीं लाउडस्पीकर बंद न करने की बात को लेकर उन्होंने अपशब्द भी कहे। उनके साथ काका और संतोष भी लाउडस्पीकर लगाने की बात का विरोध करने लगे। दोनों ओर से ही लाठी और डंडे चलाए गए।

विरोध उग्र होने पर पथराव भी किया गया। थाॅमस की मां सोसन 60 वर्ष और आशा, जेम्स मसीह, विक्टर व दूसरे पक्ष के डेनियल आदि घायल हो गए। हंगामा बढ़ने पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया। चिकित्सकों ने सोसन को जिला चिकित्सालय में रैफर कर दिया गया।