आज है विनायकी चतुर्थी, हर समस्या के समाधान के लिए करें यह उपाय

Apr 09 2019 11:40 AM
आज है विनायकी चतुर्थी, हर समस्या के समाधान के लिए करें यह उपाय

आज चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन है. ऐसे में आज के दिन भगवान गणेशा का पूजन करने के बाद आप कुछ उपाय कर सकते हैं जो आपको लाभ दे सकते हैं. तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में. 

 उपाय - अगर आप अपनी धन-दौलत में वृद्धि करना चाहते हैं, तो आज के दिन अन्न में घी मिलाकर 108 आहुतियां दें और हर बार आहुति के साथ मंत्र पढ़ें - वक्र तुण्डाय हुं.  जी हाँ क्योंकि आज के दिन ये उपाय करने से आपके धन-दौलत में निश्चित ही वृद्धि होगी.

* वहीं अगर आप चाहते हैं कि आपको अचानक से बड़ा धन लाभ हो जाये, आपकी जमा-पूंजी में बढ़ोतरी हो जाये, तो आज के दिन आपको नारियल के टुकड़े की एक हजार आहुतियां देनी चाहिए और साथ ही वक्रतुण्ड मंत्र का जप करना चाहिए -वक्र तुण्डाय हुं. कहते हैं आज के दिन ऐसा करने से जल्द ही आपको बड़ा धन लाभ होगा और आपकी जमा-पूंजी में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाएगी.

* कहते हैं अगर किसी को किसी भी कारणवश आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है, तो आज के दिन उसे सबसे पहले 1008 बार वक्रतुण्ड मंत्र का जप करना चाहिए और फिर भगवान का ध्यान करते हुए अष्टद्रव्यों में से किसी एक द्रव्य की 108 आहुतियां देनी चाहिए. इससे बड़ा लाभ होता है. आइए बताते हैं उन अष्टद्रव्यों के नाम-  गन्ने का रस, सत्तू, केला, चिउड़ा, तिल, मोदक, नारियल और धान का लावा. आज के दिन इस प्रकार वक्रतुण्ड मंत्र का जप करके किसी एक द्रव्य की आहुति देने से आपको हर तरह की आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा और आपको हर तरफ से केवल लाभ ही लाभ होगा.

आज इस विधि और मन्त्र से करें मां कूष्मांडा की पूजा

आज है नवरात्रि का तीसरा दिन, आइए जानते हैं माँ चंद्रघण्टा की कथा

हलवे के साथ माँ चंद्रघंटा को लगाए इस चीज़ का भोग, मिलेगा सौम्यता का आशीर्वाद