सर्वे अफसर की गाड़ी के सामने लेट गया ग्रामीण, जानिए क्या है मामला
सर्वे अफसर की गाड़ी के सामने लेट गया ग्रामीण, जानिए क्या है मामला
Share:

बिलासपुर: हवाई पट्‌टी को लेकर पूरे जिले के लिए जो घोषणा सौगात मानी जा रही थी, वह कई ग्रामीणों के लिए दुख की वजह बन गई है. हाल में यहां हवाई पट्‌टी बनाया जाना प्रस्तावित हुआ है. इसके लिए अधिकारियों की एक टीम आज गुरुवार को सर्वे करने बैकुंठपुर पहुंची थी. वहीं, ग्रमीणों ने  इनका खुलकर विरोध जताया हैं. अधिकारियों के आने की खबर पाकर ग्रामीण एक जगह जमा होकर हंगामा करने लगे थे. आपको बता दे कि अनुमानित हवाई पट्‌टी बनने पर करीबन 250 घर प्रभावित होंगे. जिन ग्रामीणों की जमीन पर यह पट्‌टी बनाई जाएगी उन्होंने दो टूक अपनी जमीन सरकार को देने से माना कर दिया है. 

बता दे कि दो दिन पहले विधानसभा के बजट सत्र में बैकुण्ठपुर हवाई पट्टी के लिए एक करोड़ बजट राशि का एलान हुआ है. वहीं, बैकुण्ठपुर के सलका ग्राम में रायपुर से पहुंची हवाई पट्टी सर्वे टीम को गांव वालों का गुस्सा झेलना पड़ा रहा हैं. 

हवाई पट्‌टी विरोध में किसान ने पुलिस वाहन के सामने बीच रोड में लेट गया. वहीं, विरोध उग्र होता देख पुलिस ने ग्रामीणों को वहा से हटाया. कुछ अधिकारी उन्हें समझाते रहे लेकिन लोग नहीं माने. ग्रमीणों का कहना है कि यह उनके पुरखों की जमीन है इसे छोड़कर लोग कहीं नहीं जायेंगे. किसान लगातार जिला प्रशासन के अधिकारी अब गांव वालों से बातचीत कर इस मसले को सुलझाने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

महू में देश का पहला और दुनिया का दूसरा इन्फेंट्री म्यूजियम तैयार

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, इस कानून को लेकर किया बड़ा हमला

बिजली बोर्ड में इन पदों को भरने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से होगी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -