कोरोना से बचने के लिए एमपी के इन दो गांव के लोगों ने किया ऐसा अनोखा काम
कोरोना से बचने के लिए एमपी के इन दो गांव के लोगों ने किया ऐसा अनोखा काम
Share:

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना कहर बरपा रहा हैं. वहीं अब इंदौर-भोपाल के बाद होशंगाबाद जिले का इटारसी कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. इटारसी में अभी तक 25 पॉजिटिव केस सामने हैं. ऐसे में शहर और उसके आसपास के इलाकों में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है. संक्रमण से बचने के लिए ग्रामीणों ने शहर जाने वाली सड़क को काट दी है. ताकि गांव के लोग न बाहर जा पाए और न ही गांव में कोई व्यक्ति बाहर से आ पाए.

बता दें की इटारसी रेलवे जंक्शन के साथ-साथ सबसे बड़ी कृषि मंडी भी है. बमहुरिया और सुपरली, इटारसी शहर से सटे गांव हैं. इटारसी से सटे इन 2 गांवों ने शहर से कोई संपर्क नहीं रखने का निर्णय लिया है. ग्रामीणों ने सड़क की खुदाई जेसीबी से की है. इसके बाद अब गांव में कोई भी बाहरी व्यक्ति वाहन से नहीं आ सकता है. साथ ही गांव के लोग भी शहर नहीं जा सकते हैं. ग्रामीणों ने करीब 5 फीट गहरी और 16 फीट चौड़ी सड़क पर कई जगह खाई बना दी है. इससे लोगों को पैदल जाने में भी दिक्कत होगी. साथ ही यहां लोगों ने कंटीली झाड़ियां भी लगा दी है. इटारसी में जंक्शन होने की वजह बड़ी संख्या में पूर्व में लोग यहां आते रहे हैं. दूसरी जगह जाने के लिए लोग यहां से ट्रेन भी बदलते हैं.
 
वहीं, इटारसी में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले को रेड जोन में शामिल कर दिया गया है. इसके साथ ही जिले की सारी सीमाएं सील कर दी गई हैं. प्रशासन ने फिलहाल सीमा सील करने के बाद सब्जियों की बिक्री पर भी पाबंदी लगा दी है, सब्जियों की होम डिलीवरी भी नहीं होगी.

घर के बाहर टॉयलेट के लिए गई 13 साल की लड़की, पकड़ ले गए आधा दर्जन लड़के और...

पिता का अंतिम संस्कार करना चाहता था बेटा, तहसीलदार से मिली थी धमकी

इंदौर से भागे युवक की स्क्रीनिंग करने गए कर्मचारियों पर हुआ हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -