विजेंदर का कमाल एक और नॉकआउट, सबसे लंबे मुकाबले में रोयर को चटायी धूल
विजेंदर का कमाल एक और नॉकआउट, सबसे लंबे मुकाबले में रोयर को चटायी धूल
Share:

लंदन: भारतीय मुक्केबाजी के स्टार विजेंदर सिंह ने अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी रखते हुए बाते दिन यहां फ्रांस के मैटियोज रोयर पर मुक्कों की बरसात करके लगातार पांचवां मुकाबले में नाकआउट में जीत दर्ज की. विजेंदर को छह राउंड के इस मुकाबले में पांचवें राउंड में ही विजेता घोषित कर दिया गया.

मिडिलवेट का यह मुकाबला तब पांचवें राउंड के दूसरे मिनट में चल रहा था जब उसे रोक दिया गया. संयोग से विजेंदर का यह अब तक सबसे लंबा मुकाबला है. यह 30 वर्षीय भारतीय मुक्केबाज अब तक के अपने सबसे अनुभवी प्रतिद्वंद्वी के सामने था. एक ऐसे मुक्केबाज से उनका मुकाबला था जिसे 250 राउंड खेलने का अनुभव था लेकिन विजेंदर ने रोयर को फिसड्डी साबित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी.

पिछले मुकाबलों की तरह विजेंदर शुरू में ही हावी हो गये और उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी को उबरने का कोई मौका नहीं दिया. मुकाबला पूरी तरह से एकतरफा रहा. रोयर ने पूरा समय खुद का बचाव करने में लगाया और इस बीच विजेंदर ने मौका मिलने पर मुक्के जड़ने में कोताही नहीं बरती. मुकाबला बढ़ने के साथ विजेंदर अधिक आक्रामक होते गये और रोयर के लिये उनके सामने टिकना मुश्किल हो गया. फ्रांसीसी मुक्केबाज ने आखिर में पांचवें राउंड में ही घुटने टेक दिये.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -