विजया गाड्डे ने ट्रम्प को 'ट्विटर' से हटाया, Twitter Files खुलते ही उठने लगी गिरफ़्तारी की मांग

वाशिंगटन: Twitter के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) द्वारा ‘द ट्विटर फाइल्स’ (The Twitter Files) का खुलासा करने के चंद घंटों बाद ही अमेरिका के लोगों ने कंपनी की पूर्व कानूनी प्रमुख विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) की गिरफ्तारी के लिए माँग उठाना शुरू कर दी है। दरअसल, ‘द ट्विटर फाइल्स’ में Twitter पर अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के बेटे हंटर बिडेन (Hunter Biden) की रिपोर्ट को सेंसर करने से जुड़े इंटरनल कम्युनिकेशन शामिल हैं।

 

इस सनसनीखेज खुलासे के बाद स्पष्ट हो गया है कि Twitter में विजया गाड्डे नियमों की आड़ में मनमाने तरीके से सेंसरशिप लगाती थीं। कंपनी में रहते हुए विजया गाड्डे ने अमेरिकी राष्ट्रपति के आवास व्हाइट हाउस की प्रवक्ता केलीघ मैकनेनी के हैंडल को बंद करने के फैसले को जायज ठहराया था। उस दौरान विजया गाड्डे ने ‘हंटर बिडेन स्टोरी’ सेंसर को तर्कसंगत बनाने का भी भरपूर प्रयास किया था। यदि उस रिपोर्ट को सेंसर नहीं किया गया होता, तो 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों का नतीजे शायद कुछ अलग होता। बता दें कि विजया गाड्डे पर चाइल्ड पोर्न को हटाने से मना करने का इल्जाम भी लगा था, जबकि पीड़िता के माता-पिता ने इसे हटाने की गुहार लगाई थी। 

 

इसके साथ ही, विजय गाड्डे ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) को Twitter से हटाने में बेहद अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि Twitter के पूर्व कानूनी प्रमुख विजया गाड्डे को एलन मस्क ने मालिक बनते ही बर्खास्त कर दिया गया था। अब अमेरिका के लोग उनके कामों के लिए उन्हें जेल भेजने की माँग कर रहे हैं। रिबेल न्यूज (ऑस्ट्रेलिया) के चीफ एवी येमिनी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'विजया गाड्डे चुनावी दखल के लिए जेल में होनी चाहिए।' अमेरिकी मीडिया हस्ती कैटलिन जेनर ने अपने ट्वीट में लिखा कि, 'जाँच हो, समन भेजा जाए, अभियोग लगाया जाए और देशद्रोह के लिए विजया गाड्डे पर आपराधिक मुकदमा चले!'

Twitter ने क्यों छिपाई थी 'जो बाइडेन' के बेटे की करतूतें ? अब मस्क ने खोली 'ट्विटर फाइल्स'

'मुझे पीएम मोदी पर पूरा भरोसा..', बाइडेन के बाद अब फ्रांस के राष्ट्रपति ने की तारीफ

'दुश्मन से भिड़ने के लिए तैयार हैं..', पाक के नए आर्मी चीफ ने भारत के खिलाफ उगला जहर

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -