बचने के लिए विजय माल्या ने चला आखिरी दांव, बैंकों को दिया ये प्रस्ताव
बचने के लिए विजय माल्या ने चला आखिरी दांव, बैंकों को दिया ये प्रस्ताव
Share:

लंदन: भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने खुद को बचाने के लिए आखिरी विकल्प के रूप में एक सेटलमेंट पैकेज पेश किया है. माल्या ने कहा है कि वह बैंकों को 13,960 करोड़ रुपये देने के लिए राजी है. विजय माल्या के पास अब कोई चारा नहीं बचा है और यह पैकेज यदि सरकार मंजूर कर लेती है तो यही उसके बचने का आखिरी विकल्प हो सकता है.

भारत में प्रत्यर्पण से बचने के लिए विजय माल्या के पास अब कोई कानूनी विकल्प शेष नहीं है. यह सेटलमेंट पैकेज ही उसके लिए आशा की आखिरी किरण है. पिछले महीने प्रत्यर्पण के खिलाफ विजय माल्या अपना मुकदमा हार चुका है और उसे ब्रिटेन की शीर्ष अदालत में अब फिर से अपील करने से भी मना किया जा चुका है. TOI की रिपोर्ट के अनुसार, विजय माल्या के वकील ने शीर्ष अदलात को बताया है कि उसने बैंकों को एक व्यापक सेटलमेंट पैकेज देने का वादा किया है. हालाँकि, माल्या के वकील ने यह नहीं बताया कि यह सेटलमेंट पैकेज कितनी रकम का है. किन्तु पिछले महीने दाखिल एक याचिका में माल्या ने 13,960 करोड़ रुपये के सेटलमेंट पैकेज की बात की है.

आपको बता दें कि माल्या पर बैंकों के लगभग 9,000 करोड़ रुपये बाकी हैं, लेकिन अब इस पर ब्याज बहुत अधिक हो गया है. इसलिए विजय माल्या ने अब ब्याज वगैरह जोड़ते हुए तक़रीबन 14 हजार करोड़ रुपये का भुगतान करने की पेशकश की है. यह विजय माल्या द्वारा की जाने वाली अब तक की सबसे अधिक रकम की पेशकश है. दरअसल, माल्या की मंशा है कि बैंकों के कंसोर्टियम के साथ उसका विवाद खत्म हो और उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के सभी मामले बंद किए जाएं.

Aarogya Setu ने लहराया परचम, हुआ सबसे ज्यादा डाउनलोड

'श्री राम' की खोज में जुटा नेपाल का पुरातत्व विभाग, पीएम के दावे के बाद किया ये ऐलान

TTP नेता मुफ्ती महसूद ग्लोबल आतंकी घोषित, US ने किया संयुक्त राष्ट्र के फैसले का स्वागत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -