न सिविलियन, न सेना, सिर्फ आतंकियों पर की गई एयर स्ट्राइक- विदेश सचिव
न सिविलियन, न सेना, सिर्फ आतंकियों पर की गई एयर स्ट्राइक- विदेश सचिव
Share:

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद इंडियन एयर फ़ोर्स ने एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है. विदेश सचिव विजय गोखले ने इस पूरे अभियान की पुष्टि करते हुए इस बारे में देश को जानकारी दी है. गोखले ने जानकारी देते हुए बताया है कि 20 साल से जैश पाकिस्तान से आतंकी षड्यंत्र कर रहा था और पाक ने आज तक आतंकी संगठनों पर कोई कार्रवाई नहीं की थी.

डॉलर के मुकाबले कमजोरी के साथ खुला रुपया

विदेश सचिव विजय गोखले ने प्रेस वार्ता में कहा है कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आत्मघाती आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 44 से अधिक जवान शहीद हो गए थे. इससे पहले पठानकोट में भी जैश ने आतंकी हमला किया गया था. पाकिस्तान हमेशा इन आतंकी संगठनों की अपने देश में उपस्थिति से इनकार करता आया है. पाकिस्तान को कई दफा इसके लिए सबूत भी दिए गए किन्तु उसने आतंकी संगठन के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई की.

कल दुबई में होगी वर्ल्ड कप को लेकर अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

गोखले ने कहा है कि जैश भारत के कई हिस्सों में आतंकी वारदातों को अंजाम देने की साजिश में था और इसके लिए आत्मघाती आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही थी. इस खतरे से निपटने के लिए भारत के लिए एक स्ट्राइक करना बेहद अनिवार्य हो गया था. हमने खुफिया सूचना के आधार पर आज सुबह बालाकोट में आज सुबह एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर सहित कई आतंकियों को ढेर कर दिया गया है. यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें केवल आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है.  

खबरें और भी:-

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तानी निवेशक, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

युवाओं के लिए इस संस्था में नौकरियां, वेतन 25 हजार रु

हैदराबाद पुलिस अकादमी में नौकरियां ही नौकरियां, युवाओं के लिए खाली हैं ये पद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -