भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तानी निवेशक, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

Feb 26 2019 10:28 AM
भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तानी निवेशक, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

नई दिल्ली: पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत की ओर से जवाबी कार्रवाई किए जाने की खबर का बाजार पर उल्टा प्रभाव पड़ा है। दोनों देशों के बीच गहराते तनाव में होने वाली संभावित वृद्धि की आशंका के चलते बाजार सहमा दिखाई दिया। मंगलवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स खुलते के साथ ही लगभग 400 से ज्यादा तक गिर गया। 

सोने चांदी के दामों में फिर आया उछाल, जानिए आज के रेट

मगलवार सुबह 10 बजे तक बाजार 452 अंक टूटकर 35,760 अंक पर कारोबार कर रहा है। वहीं नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 100 अंकों से ज्यादा टूटते हुए 10,780 के नीचे पहुंच गया। शुरुआती कारोबारी में निफ्टी में एक शेयर को छोड़कर बाकी के सभी 49 शेयर लाल निशान में ट्रेड कर रहे हैं। वहीं सेंसेक्स के 30 शेयरों में 25 से ज्यादा लाल निशान में कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स में सबसे अधिक गिरावट यस बैंक, हीरो मोटोकॉर्प, वेदांत, सनफार्मा और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में देखी गई है।

जीएसटी काउंसिल के इस निर्णय के बाद अब घर खरीदने वालों को मिलेगा फायदा

भारत की संभावित कार्रवाई का प्रभाव पाकिस्तान के शेयर बाजार पर भी दिखाई दिया। सोमवार को कराची स्टॉक एक्सचेंज का केएसई-100 इंडेक्स लगभग 400 से ज्यादा अंक टूटकर 39,606.79 पर बंद हुआ था। सरकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने इंडियन एयर फ़ोर्स के सूत्रों के हवाले से बताया है कि 26 फरवरी को सुबह साढ़े तीन बजे पीओके में हमला किया गया है। भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 ने नियंत्रण रेखा के पार पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों के ठिकानों पर हमला किया और उन्हें पूरी तरह से नेस्तनाबूत कर दिया।

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले सोमवार को भी रुपये में नजर आयी मजबूती

सप्ताह की शुरुआत में तेजी के साथ खुले शेयर बाजार

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि, जानिए आज के रेट