कल दुबई में होगी वर्ल्ड कप को लेकर अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

Feb 26 2019 11:00 AM
कल दुबई में होगी वर्ल्ड कप को लेकर अहम बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

नई दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानि आईसीसी के मुख्य कार्यकारियों की बैठक दुबई में बुधवार को होगी। इंग्लैंड और वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई तक होने वाले वर्ल्ड कप को देखते हुए यह बैठक अहम मानी जा रही है। पुलवामा हमले के बाद भारत के रूख को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि बीसीसीआई इसमें पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेलने का प्रस्ताव रखेगा। 

गुजरात में दर्दनाक सड़क हादसे में चार की मौत कई घायल

इन मुद्दों पर चर्चा संभव 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीसीसीआई पहले ही पाकिस्तान को खेल समुदाय से अलग-थलग करने के लिए आईसीसी को पत्र लिख चुका है। बता दें पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में 16 जून को खेलना है। पिछली बार दोनों टीमें दुबई में आमने-सामने हुई थीं। तब एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया था। सीईसी की बैठक में आईसीसी वर्ल्ड कप में सुरक्षा को लेकर भारत के संदेहों को दूर करने की कोशिश करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि आईसीसी भारत-पाक के आगामी मैच से संबंधित किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं करना चाहता। 

आज कई संस्थानों को गांधी शांति पुरस्कार प्रदान करेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

ऐसे निपटेगा यह मामला 

जानकारी के लिए बता दें बीसीसीआई के पदाधिकारी ने इस बैठक को लेकर कहा, ‘‘इस दौरान वर्ल्ड कप के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था के बारे में सबको जानकारी देगी। यह सभी टीमों के लिए एक समान ही होगी। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने हमेशा ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।’’ इसी के साथ उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी किसी देश को अन्य सदस्य देश से संबंध तोड़ने के लिए नहीं कह पाएगा, क्योंकि वह इस स्थिति में नहीं है। ऐसा करना सही नहीं होगा। यह एक कूटनीतिक मामला है। इसे सरकारी स्तर पर निपटाया जाना चाहिए।

कई दिनों तक सुलगने के बाद अब अरुणाचल में सामान्य हो रहे हालात

अब से कुछ देर बाद दिल्ली का बजट पेश करेगी आप सरकार

जम्मू कश्मीर: कुलगाम मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में से दो पाकिस्तानी नागरिक