चालान भरने के लिए बेचा मां का मंगलसूत्र, मजबूरी देख RTO ने उठाया बड़ा कदम

ड्राइविंग करने वालों को अक्सर यही डर लगा रहता है कि कहीं उनका चलान ना कट जाए। जी दरअसल कई बार गाड़ी की कीमत से ज्यादा चलान कट जाते हैं, और इसकी रकम भी हजारों से लेकर लाखों तक पहुंच रही है। अब ऐसा ही एक किस्सा आमने आया है जो चौकाने वाला है। इस किस्से में एक युवक चलान से इस कदर डर गया कि उससे बचने के लिए उसने अपनी मां का मंगलसूत्र तक दांव पर लगा दिया। जी हाँ, यह मामला उत्तर प्रदेश का है जहां एक शख्स के ऑटो का किसी ने 24,500 रुपये का चालान काट दिया। बताया जा रहा है एक आंख से दिव्यांग राजकुमार की 6 बेटियां हैं और एक बेटा है, वह किसी तरह ऑटो से अपने परिवार को खर्चा चला रहे थे।

हालाँकि चालान भरने के लिए राजकुमार के बेटे विजय कुमार को मजबूरन अपनी मां का मंगलसूत्र बेचना पड़ा। मिली जानकारी के तहत जब वह चालान को जमा कराने एआरटीओ कार्यालय पहुंचा तो एआरटीओ आरसी भारती ने पैसों के बारे में जानना चाहा। इस पर विजय ने बताया कि मां ने मंगलसूत्र बेचकर 13 हजार रुपये दिए हैं। वहीँ इस दौरान एआरटीओ के सामने अपनी कहानी सुनाने के दौरान वह फूट- फूट कर रोने लगा और उसने बताया कि- पिता राजकुमार ऑटो चलाते हैं और उन्हें एक आंख से दिखता भी कम है।

वह इस उम्मीद से यहाँ आया है कि शायद कुछ रकम माफ हो जाए। इसके अलावा उसने यह भी बताया कि परिवार में छह बहने हैं, एक बहन की शादी हुई है। विजय की यह पूरी कहनी सुनने के बाद एआरटीओ ने चालान की पूरी रकम खुद जमा करने के साथ ही टेंपो का इंश्योरेंश कराया। केवल यही नहीं बल्कि इसके बाद कुछ नकद राशि देकर भविष्य में हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया।

Video: टॉयलेट सीट पर बैठने वाला था शख्स, अचानक कमोड से निकला सांप

पेट में तेज दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंचा युवक, डॉक्टर्स ने पेट से निकाला स्टील का ग्लास

'भैंसासुर' बनकर युवक नाद में खाता है भूसा, वीडियो देखने वालों के उड़ गए होश

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -