वियतनाम के राष्ट्रपति भारत यात्रा पर
वियतनाम के राष्ट्रपति भारत यात्रा पर
Share:

नई दिल्ली: भारत में विदेशी राष्ट्राध्यक्षो  के आने का सिलसिला जारी है. वियतनाम के राष्ट्रपति त्रान दाई क्वांग तीन दिन की यात्रा पर भारत पहुंच गए हैं. विदेश मंत्रालय के बयान के अनुसार, राष्ट्रपति क्वांग की यात्रा के दौरान भारत और वियतनाम के समग्र सामरिक संबंधों को और गहरा बनाने तथा द्विपक्षीय संबंधों के विविध आयामों पर चर्चा होगी. उनकी इस यात्रा के दौरान भारत का मुख्य एजेंडा दोनों देशों के बीच रक्षा और व्यापारिक संबंधों को और मजबूती प्रदान करना होगा.

राष्ट्रपति क्वांग के साथ एक प्रतिनिधिमंडल भी आया है. इसमें वहां के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री फाम बिन मिन्ह के अलावा कई मंत्री भी शामिल हैं. इनके साथ एक कारोबारी शिष्टमंडल भी आया है. दोनों देशों के बीच ऊर्जा, कृषि, पोत परिवहन सहित अनेक क्षेत्रों में सहयोग को मजबूत बनाने पर चर्चा होने की संभावना है. वियतनाम के राष्ट्रपति अपनी भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ चर्चा करेंगे.

क्वांग यहां लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि हाल ही में भारत आने वाले विदेशी राष्ट्र प्रमुख में इजराइल के प्रधानमंत्री,कनाडा के प्रधानमंत्री, जार्डन के शाह और भी कई विदेशी मेहमान शामिल है जिनका भारत दौरा हाल ही में हुआ है. 

यूपी में फिर जंगलराज, दिन दहाड़े लड़की हुई अगवा

योगी के एनकाउंटर का असर

बांग्लादेश ने इस तरह किया 'श्रीदेवी' को याद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -