विद्या को मिली डॉक्टरेट की उपाधि
विद्या को मिली डॉक्टरेट की उपाधि
Share:

बॉलीवुड में कहानी और परिणीता जैसी फिल्मो में अपने शशक्त किरदारों के लिए पहचानी जाने वाली अभिनेत्री विद्या बालन को राय यूनिवर्सिटी ने सिनेमा जगत को विशेष योगदान देने के लिए डॉक्टरेट की उपाधि दी है.गुजरात की इस यूनिवर्सिटी ने विद्या बालन के नाम पर ही स्कॉलरशिप की योजना शुरू करने की बात भी की है, जिसका नाम 'विद्या बालन यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप' रखा गया है. इसके अंतर्गत आर्थिक रूप से कमजोर लड़कियों को मुफ्त शिक्षा प्रदान की जाएगी.

विद्या ने इस बारे में बात करते हुए कहा, यह उनके लिए बहुत ही खुशी की बात है. उन्होंने आगे कहा की इससे बड़ी बात क्या हो सकती है कि मैं 10 जून को इंडस्ट्री में अपने 10 साल पूरे कर रही हूं और मुझे इतना बड़ा सम्मान दिया जा रहा है. यह एक अभिनेत्री के लिए काफी बड़ा सम्मान है, जिसके द्वारा कई सारी जिंदगियों को संवरा जा सकता है. विद्या ने पिछले 10 सालों में कई फिल्मों में अपने अभिनय के जरिए लोगों के दिल पर एक घरी छाप छोड़ी है और खास तौर से महिलाओं को जागरूक भी किया है.

विद्या से पहले अलग-अलग यूनिवर्सिटी से डाॅक्टरेट की उपाधि पाने वालों में महानायक अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, अक्षय कुमार, शबाना आजमी, लता मंगेशकर आदि के नाम शामिल हैं. आपको बतादे की विद्या भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान से भी जुडी हुई है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -