वीडियोकॉन पहली बार लाया सोलर एयरकंडीशनर
वीडियोकॉन पहली बार लाया सोलर एयरकंडीशनर
Share:

नई दिल्ली : एयर कंडीशनर के कारण भारी-भरकम बिजली के बिल से परेशान लोगों के लिए वीडियोकॉन कंपनी ने राहत भरा प्रयास कर ऐसा एयर कंडीशनर पेश किया है जो बिना बिजली के चलेगा. वीडियोकॉन का यह हाइब्रिड सोलर एसी है जो सूरज की रोशनी से ही ऊर्जा प्राप्त कर घर/ ऑफिस को ठंडा रखेगा.यह पर्यावरण को नुकसान से बचाने वाला ऐसी होगा.

पर्यावरण में बढ़ते कार्बन डाइआॅक्साइड की मात्रा को देखते हुए बाजार में पर्यावरण के अनुकूल एसी बनाने की मांग कई दिनों से थी.इसी बात को समझते हुए वीडियोकॉन ने सौर ऊर्जा से चलने वाला एसी बाजार में उतारा है. बता दें कि फिलहाल इलेक्ट्राॅनिक बाजार में वीडियोकाॅन की हिस्सेदारी 9 फीसदी है जिसे वह बढ़ाकर 13 फीसदी करना चाहती है. ऐसे में यह एयरकंडीशनर कंपनी के लिए बेहद फायदे वाला साबित हो सकता है.

वीडियोकॉन के सीईओ (एसी डिवीजन) संजीव बक्शी के अनुसार वीडियोकाॅन ने हमेशा ही ग्राहकों को सबसे हटकर उत्पाद मुहैया कराए हैं. इसी के चलते इस बार कंपनी ने बाजार में हाइब्रिड एसी उतारा है. इस एसी का सोलर पैनल 25 वर्ष की लीनियर पावर आउटपुट वारंटी एवं 10 वर्ष की पैनल वारंटी के साथ है. कंपनी ने इस एसी को 2 वेरियंट्स में लॉन्च किया है. इनमें एक वेरियंट 1 टन का है जिसकी कीमत 99000 रुपए है. जबकि दूसरा वेरियंट 1.5 टन का है जिसकी कीमत 139000 रुपए है.

कूलर और एयर कंडीशनर दोनो एक में : अनूठी कूलिंग मशीन “वायु”

बुजुर्ग ने एसी चलाने की बात पर क्यों ली बीवी- बेटे की जान?

  •  
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -