VIDEO! आँखों में दर्द हुआ तो अस्पताल गई महिला, जाँच किया तो डॉक्टर भी रह गए दंग
VIDEO! आँखों में दर्द हुआ तो अस्पताल गई महिला, जाँच किया तो डॉक्टर भी रह गए दंग
Share:

चश्मों के मुकाबले कॉन्टैक्ट लेंस ज्यादा सुविधाजनक माने जाते हैं। विशेषज्ञों का मानना है कि चश्मे के मुकाबले कॉन्टैक्ट लेंस पर मौसम का कम प्रभाव होता है, उन पर चश्मे की भांति भाप नहीं जमती तथा उनसे ज्यादा एरिया देख सकते हैं। बाजरा में कई प्रकार के कॉन्टैक्ट लेंस आते हैं। कुछ लोग शौक के लिए कलर्ड कॉन्टैक्ट लेंस लगाते हैं तो कुछ पॉवर वाले। हाल ही में एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है जिसमें एक महिला की आंख से 23 कॉन्टैक्ट लेंस निकाले गए हैं। इन लेंस के बारे में बताया जाता है कि वह अपने कॉन्टैक्ट लेंस को निकालना भूल गई थी।

दरअसल, एक महिला को आंख से देखने में समस्या एवं दर्द हो रहा था। जब परेशानी और बढ़ी तो वह महिला चिकित्सक के पास गई तथा उन्हें अपनी परेशानी बताई। चिकित्सक सोचने लगीं कि हो सकता है आंख में लेंस का एक टुकड़ा टूटकर फंस गया हो, कॉर्निया पर स्क्रैच आया हो, संक्रमण हुआ हो या मेकअप का समान फंस गया हो। मगर जब चिकित्सक ने उसकी आंख को देखा तो ऐसा कुछ नहीं निकला कि चिकित्सक ने तुरंत अपने स्टॉफ को बुलाकर वीडियो बनवा लिया क्योंकि यदि वह यह बात किसी को बताती तो भी कोई भरोसा नहीं करता। 

कैलिफॉर्निया की डॉ। कतेरीना कुर्तीवा ने जो वीडियो बनाया था वह वायरल हो गया। महिला ने बताया कि वह बीते 30 वर्षों से कॉन्टैक्ट लेंस लगा रही है तथा बीते कुछ वक़्त से वह सोने से पहले कॉन्ट्रैक्ट लेंस निकालना भूल गई थी। अपने एक इंटरव्यू के चलते डॉ। कतेरीना कुर्तीवा ने बताया, "मरीज की आंख से मैंने 23 कॉन्ट्रैक्ट लेंस निकाले। यह मेरे लिए बहुत नया केस था। मगर मरीज की आंख की रोशनी भी जा सकती थी। जब कोई रात में कॉन्टैक्ट लेंस निकालना भूल जाता है तो उसे प्रातः समझ नहीं आता कि उसने लेंस पहने हुए हैं। एक महिला निरंतर 23 दिन तक लेंस निकालना भूल गई तथा प्रतिदिन प्रातः उठकर नए लेंस लगाती रही।" 

हिमाचल प्रदेश में कोई रिस्क नहीं लेना चाहती भाजपा, कट सकता है 12 विधायकों का पत्ता

दिवाली से पहले आम जनता को बड़ा झटका, बढ़ गए दूध के दाम

जब भारत-पाक के खिलाड़ी मिलते हैं, तो आपस में क्या बात करते हैं ? पढ़ें रोहित-बाबर का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -