एरियन टिटमस ने जीता गोल्ड, कोच डीन बॉक्सल के जश्न का वीडियो हुआ वायरल
एरियन टिटमस ने जीता गोल्ड, कोच डीन बॉक्सल के जश्न का वीडियो हुआ वायरल
Share:

ऑस्ट्रेलिया के तैराक एरियन टिटमस ने टोक्यो ओलंपिक 2020 में 400 मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में अमेरिकी तैराक केटी लेडेकी को हराकर असंभव काम करने के बाद सोमवार को तैराकी स्पर्धा में सुर्खियां बटोरीं। 3:56.69, जबकि लेडेकी 3:57.36 के समय के साथ दूसरे स्थान पर रहे। चीन की बिंगजी ली ने 4:01.08 के समय के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया। जबकि टिटमस ने लेडेकी पर जीत को सबसे बड़ा अपसेट माना जा सकता है, उसके कोच डीन बॉक्सल ने टोक्यो में अपने जंगली उत्सव के दृश्यों के बाद सभी सुर्खियों में छा गए।

एरियन टिटमस के कोच डीन बॉक्सल का सेलिब्रेशन वीडियो वायरल: एक बार एरियन की जीत की पुष्टि हो जाने के बाद, कोच बॉक्सल को अपने चेहरे का मुखौटा उतारते हुए, चिल्लाते हुए और जीत के बाद हवा में मुक्का मारते हुए देखा गया। वह उत्तेजना में एक बैरियर को हथियाते और उग्र रूप से हिलाते हुए भी देखा गया था। पास के एक ओलंपिक कर्मचारी ने बॉक्सल को शांत करने का प्रयास किया लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

चैनल 7 के अनुसार, टिटमस के पिता अपनी बेटी को ओलंपिक पदक जीतते देख मुश्किल से बोल पाते थे। टिटमस के तैराकी करियर को आगे बढ़ाने के लिए परिवार तस्मानिया से नूसा में स्थानांतरित हो गया। उसने कहा, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। "मैंने अपनी आवाज खो दी है। मुझे यकीन नहीं हो रहा है। बहुत खूब। अविश्वसनीय। उसने वास्तव में किया है। विश्वास नहीं कर सकता। अंतिम शतक बस था, वह सिर्फ ध्यान केंद्रित कर रही है।” उसी ब्रॉडकास्टर से बात करते हुए टिटमस ने कहा, "मुझे विश्वास नहीं हो रहा है। मैं अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा हूं - मुझे आज रात 200 मिल गई है!"। लेकिन हे भगवान, मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता। यह पिछले साल, मुझे नहीं पता कि यह तेज या धीमा चला गया है। किसी भी चीज़ से अधिक, यहाँ पहुँचना एक राहत की बात थी, लेकिन यहाँ आकर काम करना है।

टोक्यो 2020 खेलों से पहले, टिटमस ने 2019 विश्व चैंपियनशिप में लेडेकी को एक सेकंड से अधिक समय तक हराया और दोनों के बीच बहुप्रतीक्षित लड़ाई ने निराश नहीं किया। लेडेकी और टिटमस ने पहले 100 मीटर से अधिक स्ट्रोक के लिए स्ट्रोक तैरा। अमेरिकी तैराक ने फिर 150 मीटर में आधा सेकंड की बढ़त ले ली, और इसे आधे रास्ते पर थोड़ा बढ़ा दिया। हालांकि, टिटमस ने इस लड़ाई में आगे बढ़ने के लिए 150 मीटर तक इंतजार किया। लेडेकी ने केवल 0.16 सेकंड के साथ 100 का नेतृत्व किया। टिटमस ने 50 मीटर के साथ बढ़त बना ली और लेडेकी ने भी कड़ी मेहनत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि टिटमस ने 3:56.69 के समय में प्रतियोगिता जीत ली।

टोक्यो ओलंपिक 2020: शरत कमल ने तीसरे राउंड में फिक्स किया अपना स्थान, इस खिलाड़ी से होगी कड़ी टक्कर

14 रन पर गिर गए थे आठ विकेट, फिर उतरे बल्लेबाज़ ने मचाया ग़दर.. बन गया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

19000 से अधिक लोगों को पहुंचाया गया सुरक्षित स्थान पर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -