14 रन पर गिर गए थे आठ विकेट, फिर उतरे बल्लेबाज़ ने मचाया ग़दर.. बन गया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

नई दिल्ली: टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है, जिसे हम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कह सकते हैं, क्योंकि बेल्जियम और ऑस्ट्रिया के बीच खेले गए तीन मुकाबलों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के दूसरे मैच में एक 8वें नंबर के बैट्समैन ने तूफानी शतक जड़ा। बता दें कि टी20 क्रिकेट में ऐसा पहली दफा हुआ है, जब 8वें नंबर के किसी बैट्समेन ने शतक ठोका है।

बेल्जियम के बैट्समैन साबेर जाखिल (Saber Zakhil) ने धुआंधार शतक ठोकते हुए नया रिकॉर्ड बना दिया है। एक वक़्त जब बेल्जियम की टीम के 5.5 ओवर में महज 14 रन पर 8 विकेट गिर चुके थे, तो साबेर जाखिल बल्लेबाजी करने आए और उन्होंने 9वें नंबर के बल्लेबाज के साथ पारी को आगे बढ़ाया। साबेर जाखिल ने सिर्फ 47 गेंदों में अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ दिया। साबेर जाखिल ने अपनी शतकीय पारी में 5 चौके और 8 छक्के लगाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 212.76 का रहा। यही नहीं, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली दफा ऐसा देखने को मिला है, जब 9वें विकेट के लिए 122 रन की पार्टनरशिप हुई है और इस साझेदारी में तकरीबन 80 फीसदी रन साबेर जाखिल के बल्ले से निकले और उनके बाद बैटिंगकरने आए सकलेन अली ने 39 गेंदों का सामना करते हुए 26 रन बनाए।

वहीं, ऑस्ट्रिया इस मुकाबले में 6.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 37 रन बना सकी और फिर बारिश के चलते इस मैच का नतीजा डक वर्थ लुइस नियम के आधार पर निकाला गया, क्योंकि टीम ने 5 ओवर खेल लिए थे। इसी कारण बेल्जियम की टीम को 12 रन से जीत मिली। बता दें कि अब टी20 क्रिकेट को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने मान्यता दे रखी है कि कोई भी दो देश मिलकर आपस में इंटरनेशनल क्रिकेट खेल सकते हैं, किन्तु उसमें नियम ICC के होंगे।

मैडल जीतने के बस 1 कदम दूर मनिका बत्रा, दूसरे राउंड में दर्ज की जबरदस्त जीत

टोक्यो ओलिंपिक में मैरीकॉम ने किया शानदार जीत का आगाज, जगाई मेडल की आस

मीरबाई चानू के बाद प्रिया मलिक ने जीता गोल्ड मेडल, खेल मंत्री ने दी बधाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -