VIDEO! नीरज चोपड़ा ने कर दिखाया कमाल, जमकर नाची मां
VIDEO! नीरज चोपड़ा ने कर दिखाया कमाल, जमकर नाची मां
Share:

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप (World Athletics Championships) में भारतीय स्टार जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। उन्होंने चैम्पियनशिप के इतिहास में भारत को यह दूसरा मेडल दिलाया है। 24 वर्षीय नीरज की इस कामयाबी पर देशभर में जश्न मनाया जा रहा है। उनके गांव में भी लोगों ने खूब डांस किया तथा जश्न मनाया। नीरज हरियाणा में पानीपत के रहने वाले हैं। गांव वालों ने नीरज के परिवार के साथ भी खूब डांस किया। इसका वीडियो भी ANI ने साझा किया।

वीडियो में नीरज की मां सरोज देवी भी नाचती नजर आ रही हैं। वह अपने बेटे की इस सफलता से बेहद खुश हैं। नीरज की मां ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद थी कि मेरा बेटा मेडल अवश्य जीतेगा। उसकी मेहनत पूरी हुई है। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है कि उसने देश का नाम रोशन किया। गांव वाले नीरज के घर पर जमा हुए हैं। उन्होंने नीरज के पिता और मां को मिठाइयां खिलाईं। नीरज के पिता सतीश कुमार ने मीडिया से कहा, 'नीरज ने चैम्पियनशिप में सिल्वर मेडल जीता है। मुझे बहुत खुशी हुई है। यह बहुत बड़ी कामयाबी है, क्योंकि चैम्पियनशिप में देश के पास अभी केवल एक ही मेडल था। अब यह दूसरा मेडल हो गया है।'

नीरज के पिता ने कहा, 'उसका सफर आरम्भ से ही संघर्षों वाला रहा है। वह निरंतर बेहतर करता रहा है। बाकी हर खेल में उतार चढ़ाव तो होते ही हैं। अब हम अगले टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन की आशा करते हैं।' बता दें कि नीरज को अब इसी माह 28 जुलाई से इंग्लैंड के बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए जाना है। बता दे कि भारत ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में अपना पहला पदक 2003 में लॉन्ग जंप में जीता था। उसके पश्चात् से देश को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में अपने दूसरे मैडल का इंतजार था, जो आज नीरज चोपड़ा ने पूरा किया है। 2003 में भारत की स्टार एथलीट रहीं अंजू बॉबी जॉर्ज ने पहला पदक दिलाया था। उन्होंने महिलाओं की लॉन्ग जंप में कांस्य पदक जीता था। 

'वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप' में इतिहास रचने के बाद भी नीरज चोपड़ा को है इस चीज की भूख, खुद किया खुलासा

आखिरकार तिरुवनंतपुरम पहुंची शतरंज ओलंपियाड की मशाल रिले

एमके स्टालिन ने तेलंगाना के सीएम केसीआर को किया इनवाइट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -