'वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप' में इतिहास रचने के बाद भी नीरज चोपड़ा को है इस चीज की भूख, खुद किया खुलासा
'वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप' में इतिहास रचने के बाद भी नीरज चोपड़ा को है इस चीज की भूख, खुद किया खुलासा
Share:

वर्ल्ड एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में ओलंपिक के गोल्डन बॉय भाला फेंक (Javelin throw) खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने इतिहास रच दिया है। नीरज ने अमेरिका के यूजीन में हुई चैम्पियनशिप के फाइनल में 88।13 मीटर दूर फेंका भाला फेंकते हुए सिल्वर मेडल पर अपने नाम किया। वहीं जीत के पश्चात नीरज चोपड़ा ने कहा कि हवा के चलते थोड़ी समस्या हुई। मगर अपना बेस्ट देने का हर प्रयास करता रहूंगा। मुकाबला कड़ा था, बहुत कुछ सीखने को मिला।

नीरज चोपड़ा ने कहा कि मैं हमेशा से बोलता आया हूं कि प्रत्येक एथलीट का दिन था। पीटर्स ने अच्छा किया, आज पीटर्स का दिन था। ओलंपिक की बात करें तो पीटर्स फाइनल में भी नहीं पहुंच पाया था। ये प्रत्येक एथलीट के लिए बहुत चैलेंजिंग होता है, हर एथलीट की बॉडी भी अलग होती है। कभी किसी की तुलना नहीं की जा सकती। सभी ने दमखम लगाया। हमने भी बहुत प्रयास किया। मुश्किल मुकाबला था। आज के खेल से बहुत कुछ सीखने को मिला है। 

वही जीत के बाद नीरज चोपड़ा ने कहा कि सिल्वर की बहुत खुशी है। उन्होंने कहा कि अलग से कोई योजना नहीं थी। क्वालिफिकेशन राउंड में बहुत अच्छी थ्रो थी। हर दिन अलग होता है। हमेशा वैसा परिणाम नहीं मिलता जैसा हम सोचते हैं, किन्तु बहुत कठिन मुकाबला था, हमने कमबैक किया और सिल्वर जीता। नीरज चोपड़ा ने कहा कि एंडरसन पीटर्स की थ्रो बहुत जबरदस्त थी। मेरे लिए आज की कंडीशन अलग थी। मगर मुझे लगा कि थ्रो ठीक है, मैं अपने थ्रो से खुश हूं। उन्होंने कहा कि हर बार सोना नहीं आ सकता। स्पोर्ट्स में हमेशा अप-डाउन हो सकता है। मैं हमेशा बेस्ट देने का प्रयास करूंगा। नीरज ने कहा कि आज के खेल ने बहुत कुछ सिखाया है। हवा खिलाफ थी। इसका भी प्रभाव हुआ है। कहीं न कहीं लग रहा था कि थ्रो लगेगी, मगर मेडल जीतने की खुशी है। आगे और मेहनत करेंगे। 

आखिरकार तिरुवनंतपुरम पहुंची शतरंज ओलंपियाड की मशाल रिले

एमके स्टालिन ने तेलंगाना के सीएम केसीआर को किया इनवाइट

पूर्व महिला विश्व चैंपियन सुसान पोलगर ने बोला- "भारत में तीन पदक जीतने की क्षमता..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -