VIDEO! ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिखा नया अवतार, आदिवासियों संग झूमकर नाचे 'महाराज'
VIDEO! ज्योतिरादित्य सिंधिया का दिखा नया अवतार, आदिवासियों संग झूमकर नाचे 'महाराज'
Share:

गुना: शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) का नया अवतार देखने को मिला। केन्द्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया शुक्रवार को गुना (Guna) में विभिन्न समारोहों में हिस्सा लेने गए थे। इस के चलते एक समारोह में आदिवासी लोकनृत्य कर रहे थे। आदिवासियों के लोकनृत्य को देखकर ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपने आपको रोक नहीं सके तथा वो भी मंच से नीचे उतरकर आदिवासियों के साथ लोकनृत्य करने लगे। इन दिनों ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने गढ़ ग्वालियर-चंबल में खासे सक्रिय हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया आए दिन गुना-ग्वालियर क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। इस के चलते वो क्षेत्र में आयोजित होने वाले विभिन्न समारोहों में समिल्लित भी हो रहे हैं। 

इसके चलते केंद्रीय मंत्री सिंधिया लागों की परेशानियां सुन रहे हैं और मौके पर ही उसके निराकरण का भी प्रयास कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना के बामौरी विधानसभा क्षेत्र के सिमरोद गांव पहुंचे। वो यहां आयोजित आदिवासी सम्मेलन में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम के चलते केंद्रीय मंत्री सिंधिया का एक अलग रूप देखने को मिला। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच से देखा की आदिवासी कलाकार अपने जनजाति का एक लोकनृत्य प्रदर्शित कर रहे थे। उनका मनमोहक नृत्य एवं संगीत सुनकर सिंधिया भी स्वयं को रोक नहीं पाए तथा मंच से उतर कर उनके साथ नाचने लगे। यह देखकर समारोह में आदिवासी समाज के हजारों लोग मुस्कुराने लगे। इस के चलते केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने हाथों में तीर कमान लिया हुआ था। 

यही नहीं गुना के सिमरोद गांव में आयोजित आदिवासी सम्मेलन को संबोधित करते हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आदिवासियों के इतिहास को भारत का गौरवशाली इतिहास बताया। उन्होंने कहा कि आदिवासी समाज के विकास, उनकी प्रगति एवं राष्ट्र के योगदान में आगे लाकर कार्य करने का संकल्प लेकर भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ता संकल्पित है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि भाजपा की सरकार में भगवान बिरसा मुंडा एवं जनजातीय गौरव दिवस मनाया जाता है, किन्तु कांग्रेस ने 60 वर्षों तक आदिवासियों की सुध भी नहीं ली थी। कांग्रेस ने आदिवासियों का सिर्फ शोषण ही किया है। आज आदिवासी समाज को उभारने का काम केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा किया जा रहा है।

बहन से मारपीट करता था जीजा तो भड़के साले ने उतार दिया मौत के घाट

14 साल के नाबालिग ने 5 वर्षीय बहन के साथ की दरिंदगी, ऐसे हुआ पर्दाफाश

'वोटिंग के नाम पर तमाशा हो रहा..', बंगाल पंचायत चुनाव में दौरा करने पहुंचे गवर्नर से बोले लोग, बदमाशों ने मतपत्र में लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -