उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने याद किया स्कूल के दिनों को

Jun 09 2015 12:05 PM
उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने याद किया स्कूल के दिनों को

नई दिल्ली : बचपन की यादे हर किसी को प्यारी होती है चाहे वो आम आदमी हो या उपराष्ट्रपति. सबका मन करता है अपने स्कूल की यादो को ताजा करने का. ऐसा ही कुछ करते नजर आये उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी. सोमवार को उपराष्ट्रपति शिमला पहुंच गए. वहा शाम चार बजे उपराष्ट्रपति पत्नी के साथ सेंट एडवर्ड स्कूल पहुंचे और वहां के बच्चों के साथ बातचीत कर उनके सवालो के जवाब दिए. अंसारी स्वयं भी इस स्कूल के विद्यार्थी रह चुके है. उन्होंने बच्चों के साथ मिलकर अपने बीते दिनों की स्कूल की यादो का सफर तय किया.

सेंट एडवर्ड स्कूल में चार दिवसीय इंटर स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट के समापन पर सोमवार को उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने विद्यार्थियों से एक ख़ास मुलाक़ात की. एक घंटे की इस बातचीत में उन्होंने अपने स्कूल के दिनों का स्मरण किया. उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने अपनी स्कूली शिक्षा इसी विद्यालय से ग्रहण की है. वे आठवी कक्षा तक विद्यालय के छात्र थे. वह बतौर उपराष्ट्रपति स्कूल का उनका दूसरा दौरा है.

उपराष्ट्रपति मंगलवार को हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के दीक्षांत समारोह में सम्मिलित होगे. वह 10 जून को दिल्ली वापिस लौट जाएंगे. वहीं, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 11 जून से पांच दिवसीय दौरे पर शिमला में रहेंगे. प्रणब मुखर्जी 12 जून को राजभवन में होने वाले रात्रि भोज में भी अपनी उपस्तिथि दर्ज करवायेगे. वह रिट्रीट में भी शामिल होगे.