दूसरे धर्म में शादी के खिलाफ नहीं, लेकिन लव जिहाद के सख्त विरोधी- विहिप
दूसरे धर्म में शादी के खिलाफ नहीं, लेकिन लव जिहाद के सख्त विरोधी- विहिप
Share:

श्रीनगर: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने रविवार को कहा है कि विहिप किसी दूसरे धर्म में विवाह करने के खिलाफ नहीं है, बल्कि मुस्लिम युवकों द्वारा हिंदू लड़कियों से ‘लव जिहाद’ करने का कड़ा विरोध करता है. बंसल ने कहा है कि विहिप किसी दूसरे धर्म में शादी करने का विरोधी नहीं है, किन्तु एक साजिश चल रही है, जिसके तहत मुस्लिम लड़का हिंदू लड़की से शादी करता है और फिर उसकी नादानी का नाजायज़ फायदा उठा कर अपने धर्म में उसका धर्मांतरण करा देता है.

जम्मू में विहिप की दो दिवसीय केंद्रीय प्रबंधन समिति की बैठक के समापन पर सम्बोधन देते हुए बंसल ने कहा कि लव जिहाद के मुद्दे पर भी बैठक में चर्चा की गई. बैठक की अध्यक्षता विहिप के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे ने की और इसमें लगभग 225 वरिष्ठ पदाधिकारियों ने भाग लिया. बंसल ने कहा कि, ‘‘विहिप की बैठक में गोहत्या के विरुद्ध सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग की गई और हिंदुओं द्वारा पूजी जाने वाली गाय के संरक्षण के लिए एक अलग मंत्रालय बनाने की बात कही गई.’’

इसके अतिरिक्त अयोध्या में राम मंदिर का जल्द निर्माण करने की भी मांग की गई. उन्होंने दावा किया है कि मोब लिंचिंग की वारदातों को बढ़ा चढ़ा कर बताया जा रहा है, जबकि ऐसी कुछ ही वारदातें हुई हैं और बाद में इसकी वजह कुछ और निकलती है. उन्होंने कहा है कि अन्य धर्मों के लोगों को गाय से सम्बंधित हिंदुओं की भावना का सम्मान करना चाहिए क्योंकि गाय सबके लिए समान रूप से फायदेमंद है.

लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें क्या है इसकी वजह

लक्जरी कारों को अहितकर वस्तु के तौर पर ना देखे सरकार, कम करे GST - रोहित सूरी

गहलोत सरकार पेश करेगी अपना पहला बजट, महिलाओं के लिए हो सकता है बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -