पाकिस्तान को शत्रु देश घोषित करे भारत, उसके साथ हार-जीत क्रिकेट में नहीं बॉर्डर पर हो- VHP

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का विश्व हिन्दू परिषद (VHP) ने सख्त विरोध किया है. VHP के संयुक्त महामंत्री सुरेन्द्र जैन ने मीडिया से खास बातचीत करते हुए कहा कि किसी भी सूरत में भारत को पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार के ताल्लुक नहीं रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के मैच भी भारत को पाकिस्तान के साथ नहीं खेलना चाहिए.

सुरेन्द्र जैन ने कहा कि जहां तक क्रिकेट का प्रश्न है, वह मित्र राष्ट्रों के साथ खेले जाने वाला खेल है. शत्रुओं के साथ भला कोई खेल किस तरह संभव है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में आतंकवाद फैला रहा है, ऐसे में वह हमारा मित्र देश कैसे हो सकता है. राष्ट्र के साथ किसी भी प्रकार का क्रिकेट नहीं होना चाहिए. हाल में कश्मीर में हुए नरसंहार पर सुरेन्द्र जैन ने कहा कि धारा 370 हटने के बाद शांति होने लगी थी.

सुरेंद्र जैन ने कहा कि यही पाकिस्तान से बर्दाश्त नहीं हुआ. कश्मीर में चुन चुनकर हिन्दुओं की हत्याएं की जा रही है. ऐसे में शत्रु से हार जीत का फैसला क्रिकेट के मैदान पर नहीं बॉर्डर पर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि कोई भी सभ्य देश पाकिस्तान जाना नहीं चाहता, अगर कोई शत्रु है तो वह हर जगह शत्रु है. हमें पुराना व्यवहार नहीं भूलना चाहिए. दुबई में भारत के साथ किस तरह का व्यवहार किया गया था. उन्होंने कहा है कि भारत सरकार को चाहिए कि पाकिस्तान को जल्द से जल्द शत्रु देश घोषित करे.

कुशीनगर को इंटरनेशनल एयरपोर्ट की सौगात देंगे पीएम मोदी, कल होगा दौरा

सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट, जानिए क्या है बाजार का हाल

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -