सेंसेक्स और निफ्टी में आई गिरावट, जानिए क्या है बाजार का हाल

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार ने मंगलवार को लगभग 10 महीनों में अपनी सबसे लंबी जीत का सिलसिला तोड़ दिया, क्योंकि प्रमुख सूचकांक दिन के दौरान रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने के बाद आठ सत्रों में पहली बार निचले स्तर पर बंद हुए। आईटीसी और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियों में मुनाफावसूली से लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा और इंफोसिस जैसी दिग्गज कंपनियों में खरीदारी के रुझान पर असर नहीं पड़ा। समापन बिंदु पर, बीएसई सेंसेक्स 49 अंकों की गिरावट के साथ 61,716.50 पर और एनएसई निफ्टी 58 अंक या 0.30 प्रतिशत की गिरावट के साथ 18,418 पर समाप्त हुआ। बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 2.2 फीसदी और बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स में 1.9 फीसदी की गिरावट के साथ व्यापक बाजार गहरी कटौती के साथ बंद हुए।

एलएंडटी ग्रुप की कंपनी एलएंडटी इंफोटेक ने 30 सितंबर, 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही के लिए 552 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ दर्ज किया था, जो साल-दर-साल आधार पर 21 प्रतिशत की वृद्धि के बाद बीएसई पर एलएंडटी का शेयर 3 प्रतिशत बढ़कर 1844.95 रुपये हो गया। . बीएसई सेंसेक्स पैक में टेक महिंद्रा, बजाज फिनसर्व और इंफोसिस अन्य महत्वपूर्ण लाभ थे।

दूसरी ओर, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा तंबाकू उत्पादों के लिए कराधान नीति की समीक्षा के लिए एक विशेषज्ञ पैनल की स्थापना के बाद, आईटीसी बीएसई पर हारने वालों की सूची में 6.2 प्रतिशत फिसल गया। टाइटन, टाटा स्टील और पावरग्रिड में भी बीएसई पर लगभग 3 प्रतिशत की गिरावट आई।

रिलीज होने वाला है 'जब वी मेट' का दूसरा पार्ट, ये मशहूर एक्ट्रेस निभाएंगी किरदार

भारतीय बैंकिंग प्रणाली के लिए पेश किया मूडीज का अपग्रेड आउटलुक

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केरल के लिए 1 करोड़ रुपये की सहायता की घोषणा की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -