रजत रथ पर नगर भर्मण करने निकले वेंकटेश सरकार, देश की तीसरी सबसे बड़ी रथयात्रा
रजत रथ पर नगर भर्मण करने निकले वेंकटेश सरकार, देश की तीसरी सबसे बड़ी रथयात्रा
Share:

इंदौर। शहर में श्रीलक्ष्मी-वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग से कल भगवान वेंकटेश भक्तों को दर्शन देने फूलों से साज-सज्जा किये गए रजत रथ पर नगर भ्रमण के लिए निकले। यह यात्रा देश की तीसरी सबसे बड़ी रथयात्रा में गोविंदा गोविंदा, वेंकट रमणा गोविंदा... के जयघोष के साथ भक्त अपने भगवान का रथ खींचते चल रहे थे।

प्रभु वेंकटेश रथ पर श्रीदेवी, भूदेवी के साथ विराजित थे। हजारों भक्तों की निगाह अपने प्रभु की एक झलक देखने को उत्सुक थी। रथ के पीछे भक्तों का दो किलोमीटर एकत्रीकरण था। रात में रथ जब गोराकुंड चौराहे पहुंचा, तब यात्रा का आखिरी सिरा नृसिंह बाजार चौराहे के पास था। इससे आप भीड़ का अंदाजा लगा सकते है। मार्ग में करीब 200 स्थानों पर मंचों से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया। साथ ही प्रसाद वितरण एवं पूजा अर्चना की। 

रथ यात्रा में जगद्गुरु रामानुजाचार्य नागोरिया पीठाधिपति स्वामी विष्णुप्रपन्नाचार्य महाराज पैदल चलकर भक्तों को आशीर्वाद दे रहे थे। भक्त भी भगवान के साथ अपने गुरुदेव के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद ले रहे थे। तय मार्ग के अनुसार रथयात्रा छत्रीबाग से प्रारंभ होकर नृसिंह बाज़ार, सीतलामाता बाज़ार, गोराकुंड चौराहा, शक्कर बाज़ार, बड़ा सराफा, पीपली बाज़ार, बर्तन बाजार, बजाजखाना, साठा बाजार से होते हुए पुनः मंदिर पहुंची।

स्कूल से घर जा रहा था 11 वर्षीय छात्र तभी पीछे पड़ गए कुत्ते, हुई दर्दनाक मौत

आखिर कैसे 72 वर्ष की आयु में भी इतने फिट है पीएम मोदी, जानिए क्या है उनका डाइट प्लान...?

भारत के विरुद्ध मैच खेलने से घबराई पाक फुटबॉल टीम, आवेदन में लिखी ये बातसैफ कप में पाकिस्तान से भिड़ने को तैयार है स्टिमाच के सूरमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -