1 अप्रैल से सभी गाड़ियों का इंश्योरेंस होगा महंगा
1 अप्रैल से सभी गाड़ियों का इंश्योरेंस होगा महंगा
Share:

नई दिल्ली : आने वाले एक अप्रैल से कारों के साथ ही, एसयूवी, कमर्शियल व्हीकल्स, टू व्हीलर्स और सभी थ्री व्हीलर्स का इन्श्योरेंस महंगा हो रहा है. जी हाँ, बता दे कि इन्श्योरेंस रेग्युलेटर इरडा के द्वारा थर्ड पार्टी इन्श्योरेंस के प्रीमियम में 46 फीसदी की बढ़ोतरी को अंजाम दिया गया है. इस दौरान ही यह भी सुनने में आ रहा है कि एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियों के प्रीमियम में सबसे अधिक बढ़ोतरी की गई है. जबकि साथ ही यह भी बता दे कि वहीँ टू-व्हीलर के थर्ड पार्टी प्रीमियम में 20 फीसदी से अधिक का इजाफा हुआ है.

मामले में ही यह बात भी सामने आई है कि 350cc से अधिक पावर वाली बाइक्स के प्रीमियम में हलकी कमी आई है. जानकारी में ही यह भी बता दे कि सभी गाड़ियों के लिए थर्ड पार्टी इन्श्योरेंस कराना जरूरी हो है. इस इंश्योरेंस के अब्तर्गत गाड़ी से हादसे के शिकार हुए व्यक्ति को इन्श्योरेंस कवर प्राप्त होता है.

बता दे कि थर्ड पार्टी इंश्योरेंस के अंतर्गत कार, बाइक या अन्य व्हीकल से किसी व्यक्ति की दुर्घटना होती है, तो उसे इन्श्योरेंस कवर प्राप्त होता है. लेकिन इसके तहत ड्राइवर या व्हीकल को हुए नुकसान का इन्श्योरेंस कवर नहीं होता है. जबकि इसके साथ ही यह भी बता दे कि फुल कवर इंश्योरेंस के अंतर्गत किसी गाड़ी मालिक को थर्ड पार्टी के साथ ड्राइवर और व्हीकल का भी इन्श्योरेंस कराना होता है और सभी दुर्घटना के समय इन्श्योरेंस कवर मिलता है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -