वेटिकन ने गे यूनियन को आशीर्वाद देने पर लगाई रोक
वेटिकन ने गे यूनियन को आशीर्वाद देने पर लगाई रोक
Share:

वेटिकन ने सोमवार को फैसला किया कि कैथोलिक चर्च समान लिंग वाले लोगों के बीच सम्बन्ध को आगे बढ़ाने के लिए उन्हें किसी भी प्रकार से सपोर्ट नहीं करेगा। और नहीं उन्हें आशीर्वाद दिया जाएगा। कैथोलिक पादरी समलैंगिक संघों को आशीर्वाद दे सकते हैं या नहीं, इस सवाल पर सोमवार को वेटिकन के रूढ़िवादी कार्यालय, धर्म के सिद्धांत के लिए संघ ने एक औपचारिक प्रतिक्रिया जारी की। सात भाषाओं में प्रकाशित और पोप फ्रांसिस द्वारा अनुमोदित दो-पृष्ठ स्पष्टीकरण में निहित उत्तर में 'न' कहा। डिक्री चर्च के समलैंगिक लोगों के स्वागत और आशीर्वाद के बीच प्रतिष्ठित थी, जिसे उन्होंने बरकरार रखा, लेकिन उनकी यूनियनों को नहीं, क्योंकि इस तरह के किसी भी पवित्र मान्यता को शादी के साथ भ्रमित किया जा सकता था।

वेटिकन का मानना है कि समलैंगिकता का सम्मान और सम्मान के साथ व्यवहार किया जाना चाहिए, लेकिन यह समलैंगिक सेक्स "आंतरिक रूप से अव्यवस्थित है।" कैथोलिक शिक्षण यह मानता है कि एक पुरुष और महिला के बीच एक आजीवन मिलन, ईश्वर की योजना का हिस्सा है और यह नया जीवन बनाने के उद्देश्य से है। चूंकि दस्तावेज़ों में समलैंगिक यूनियनों का इरादा नहीं है, इसलिए उन्हें चर्च द्वारा आशीर्वाद नहीं दिया जा सकता है। 

“सकारात्मक तत्वों के ऐसे संबंधों में उपस्थिति, जो अपने आप में मूल्यवान और प्रशंसित हैं, इन संबंधों को सही नहीं ठहरा सकते हैं और उन्हें एक विलक्षण आशीर्वाद की वैध वस्तुओं को प्रस्तुत कर सकते हैं, क्योंकि सकारात्मक तत्व एक संघ के संदर्भ में मौजूद हैं जो निर्माता को आदेश नहीं दिया गया है। अपनी इस बात को जारी रखते हुए उन्होंने यह भी कहा है, समाज इस तरह की किसी भी बात को नहीं मनाता है, और वह इस तरह से पाप को ब्बि माफ़ नहीं करेगा.

'व्हील चेयर पर दीदी बैठे, सबसे मांगे वोट, 24 घंटे में प्लास्टर कटा, ये कैसी थी चोट'

8वीं और 12वीं पास युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, जल्द करें आवेदन

बंगाल चुनाव: आज ‘बाबासाहेब भीमराव अम्बेडकर सम्मान यात्रा’ की शुरुआत करेंगे जेपी नड्डा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -