Share:
आज है वट पूर्णिमा, जरूर करें यह काम
आज है वट पूर्णिमा, जरूर करें यह काम

आप सभी को बता दें कि आज यानी रविवार, 16 जून को ज्येष्ठ मास की पूर्णिमा है और इस तिथि पर महिलाएं वट सावित्री व्रत करती हैं. कहा जाता है यह व्रत पति के सौभाग्य के लिए किया जाता है और रविवार को पूर्णिमा होने से ये योग और भी शुभ हो गया है. वहीं वट सावित्री पूर्णिमा पर वट वृक्ष की पूजा की जाती है और महिलाएं इस वृक्ष की परिक्रमा करती हैं और अपने पति के लिए सुख-समृद्धि की कामना करती हैं. इसी के साथ पूर्णिमा तिथि पर विशेष पूजा-पाठ करने की परंपरा पुराने समय से चली आ रही है तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस तिथि पर कौन-कौन से शुभ काम किए जा सकते हैं.

पूर्णिमा पर क्या-क्या कर सकते हैं - आप सभी को बता दें कि हर माह पूर्णिमा तिथि पर विष्णुजी के स्वरूप सत्यनारायण भगवान की कथा करनी चाहिए और अगर संभव हो सके तो किसी ब्राह्मण से कथा करवानी चाहिए. इसी के साथ ब्राह्मण की मदद से पूजा विधि-विधान से हो जाती है और पूर्णिमा पर सूर्यास्त के बाद किसी हनुमान मंदिर जाएं और भगवान के सामने दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें. ध्यान रहे पूर्णिमा की शाम घर में तुलसी के पास दीपक जलाएं और परिक्रमा करें और सूर्यास्त के बाद तुलसी को स्पर्श न करें और जल भी नहीं चढ़ाएं.

इसी के साथ पूर्णिमा की रात घर के मंदिर में दीपक जलाएं और इस दीपक से सकारात्मकता बढ़ती है और नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव खत्म होता है. इसी के साथ इस तिथि पर वट वृक्ष की पूजा करें और पूजा के बाद किसी गरीब को अन्न और धन का दान करें.

सौतन से छुटकारा पाने के लिए करें यह आसान टोटके, पति करेगा सिर्फ आपसे प्यार

खाना खाते हुए अगर दिख जाए छिपकली तो समझ लीजिए यह इशारा

शौच के पानी से करें यह टोटका, दो दिन में गायब हो जाएंगे आपके सभी शत्रु

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -