घर की दीवार का रंग बदलता हैं आपकी किस्मत का रंग
घर की दीवार का रंग बदलता हैं आपकी किस्मत का रंग
Share:

रंग हमारे जीवन में बहुत ही महत्व रखते हैं हर रंग अपना एक अलग महत्व और पहचान रखता हैं. वास्तु के अनुसार घर की दीवारों के रंग हमारे लिए बहुत ख़ास मानें जाते हैं यही नहीं बल्कि इसका सीधा कनेक्शन हमारे जीवन से जुड़ा हुआ हैं. ऐसा माना गया हैं कि घर में रहने वाले लोगों के लिए उनके घर का कलर उनके जीवन में ख़ास महत्व रखता हैं. इसलिए आप जब भी घर की दीवारे रंगवाए तो सोच समझकर ही रंगवाए.

आज हम आपको बताने जा रहें हैं कि वास्तु के मुताबिक़ घर की दीवार पर कौन सा रंग शुभ रहेगा. बताया जाता हैं कि पीले रंग को शान्ति और सुकून का प्रतीक माना जाता हैं. इसलिए बेहतर होगा कि घर के ड्राइंग रूम, ऑफिस जैसी जगहों पर आप पीले रंग का इस्तेमाल करें, इस रंग को शुभ माना जाता हैं और इससे परिवार में खुशहाली बनी रहती हैं.

अगर आप आर्थिक परेशानी से जूझ रहें हैं तो आप वास्तु के अनुसार आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए अपने कमरे की उत्तरी दीवार पर हरा रंग रंगवाए. इससे आपके घर में आने वाली परेशानी आसानी से चली जाएगी और आपको कोई भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसके अलावा बताया गया हैं कि हमेशा घर के दरवाजे और खिड़कियां गहरे रंग से रंगवाना चाहिए.

वास्तु के अनुसार डार्क ब्राउन रंग को बेहद शुभ माना गया हैं. जैसा कि हम सभी जानते हैं कि हर रंग अपनी एक अलग छाप छोड़ता हैं इसलिए हमारे जीवन में आने वाले परेशानी भी हमें एक नए मोड़ पर लाकर खड़ी कर देती हैं और उससे हम काफी कुछ सीख जातें हैं.

ये भी पढ़े

इस तरह की स्त्रियां होती हैं पुरुषों की ओर अधिक आकर्षित

शादीशुदा होने के बावजूद यह 2 राशि वाले पुरुष रखते हैं पराई स्त्री से सम्बन्ध

काले तिल से दूर करें शनि, पितृ और राहु-केतु के दोष

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -