काले तिल से  दूर करें शनि, पितृ और राहु-केतु के दोष
काले तिल से दूर करें शनि, पितृ और राहु-केतु के दोष
Share:

ग्रह दोषों के निवारण के लिए ज्योतिष के उपायों में कई चीजों का उपयोग किया जाता है . इनमें से एक है काले तिल.काले तिल का उपयोग सिर्फ ज्योतिष ही नहीं,बल्कि तंत्र के उपायों में भी किया जाता है. ज्योतिष में शनि दोष, पितृ दोष, राहु-केतु के दोष दूर करने के लिए काले तिल का उपयोग किया जाता है.हवन में काले तिल डालने से बीमारियां दूर होती है.गरुड़ पुराण में भी काले तिल को बहुत ही पवित्र बताया है . आइये जानते हैं ग्रह दोष निवारण के लिए काले तिल से जुड़े कुछ सरल उपाय -

जिस व्यक्ति पर साढ़ेसाती या ढय्या का प्रभाव हो, उसे हर शनिवार को नदी में काले तिल बहाना चाहिए. इससे शनि के अशुभ प्रभाव में कमी आ सकती है.इसी तरह कुंडली में अगर शनि अशुभ स्थान पर हो तो सरसों के तेल में काले तिल डालकर शनिदेव का अभिषेक करने से भी लाभ होता है. राहु-केतु के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए काले तिल का दान करना उत्तम माना गया है. इसी तरह पितृ दोष के को कम करने के लिए अमावस्या पर लोटे में पानी और काले तिल लेकर सूर्यदेव को अर्घ्य देने से पितृ दोष कम होते है.

यदि आप बुरी नजर लगी होने से परेशान हैं तो मुट्ठी में काले तिल लेकर नजर लगे व्यक्ति के सिर से पैर तक 7 बार वार कर चौराहे पर फेंकने से नजर उतर जाती है. धन लाभ के लिए कहा गया है कि हर शुक्रवार को किसी नदी या तालाब में मछलियों के लिए एक मुट्ठी काले तिल डालने से धन की प्राप्ति होने की संभावना रहती है.इस प्रकार आप सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए लोटे में पानी और काले तिल मिलाकर शिवलिंग का अभिषेक करें इससे शनि, पितृ और राहु-केतु के दोष दूर होंगे.

यह भी देखे

महेश नवमी पर शिवजी को चढ़ाएं यह चीजें, होगा दुर्भाग्य दूर

बुरी नजर और नकारात्मकता दूर करता है शंख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -